ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम मोदी को भेजा शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता

जनता जनार्दन संवाददाता , May 27, 2019, 21:22 pm IST
Keywords: Naveen Patnaik   Lok Sabha Polls in Odisha   BJD   Higher Growth   Prime Minister Modi   Narendra Modi   नवीन पटनायक   बीजेडी अध्यक्ष   बालासोर लोकसभा  
फ़ॉन्ट साइज :
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम मोदी को भेजा शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक ने बुधवार को आयोजित होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है. बीजेडी के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि पटनायक बुधवार को सुबह 10:30 बजे लगातार पांचवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

सूत्रों के अनुसार, ''ओडिशा में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री को आमंत्रित करने के लिए एक विशेष संदेश दिल्ली भेजा गया है.'' राज्य में विभिन्न दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. हालांकि प्रधानमंत्री को भेजा गया निमंत्रण महत्वपूर्ण है क्योंकि पटनायक ने चुनाव प्रचार के दौरान मोदी को खुला निमंत्रण दिया था.

पटनायक ने बालासोर लोकसभा क्षेत्र के तहत बास्ता में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी को अपने शपथ ग्रहण में आने को कहा था. इससे पहले मोदी ने एक जनसभा में घोषणा की थी कि वह राज्य में अगली बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए फिर ओडिशा आएंगे. मोदी ने यह भी कहा था कि 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद पटनायक सरकार सत्ता से बाहर हो जाएगी.

पटनायक ने जवाब में कहा था, ''बीजेडी मतदान के तीसरे चरण के आखिर में विधानसभा में पहले ही बहुमत हासिल कर चुकी है. मैं उन्हें विनम्रतापूर्वक नई बीजेडी सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं.'' राज्य सरकार ने बुधवार को होने वाले समारोह के लिए उद्योगपतियों, महिला स्व-सहायता समूहों के सदस्यों और अन्य लोगों को भी आमंत्रित किया है. पटनायक के शपथ ग्रहण समारोह में 5000 से ज्यादा लोग शामिल होंगे. इस बार पटनायक प्रदर्शनी मैदान में शपथ लेंगे. इससे पहले चार बार उन्होंने राजभवन में शपथ ली है. राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल नई सरकार को शपथ दिलाएंगे.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack