चन्दौली में विपक्षियों पे राजनाथ की 'सिंह' गर्जना?

चन्दौली में विपक्षियों पे राजनाथ की 'सिंह' गर्जना? चन्दौली: 19 मई को चन्दौली में मतदान होना है जिसको देखते हुए नेताजी लोगों का लगातार दौरा चन्दौली संसदीय क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है अखिलेश यादव से लेकर उपमुख्यमंत्री और योगी आदित्यनाथ ने हाल में ही चुनावी सभा को संबोधित किया है ऐसे में देश के गृह मंत्री का गृह जनपद हो और राजनाथ की सभा न हो ऐसा भला कैसे हो सकता है.इसी क्रम में आज देश के गृह मंत्री अपने गृह जनपद चन्दौली के महेंद्र टेक्निकल ग्राउंड में सभा को संबोधित किया उन्होंने यहां विरोधियों पे जमकर निशाना साधा साथ ही दावा किया कि देश मे एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बनेगी उन्होंने चन्दौली की जनता से प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय जो भाजपा के प्रत्याशी है भारी मतों से जिताने की अपील की साथ ही उन्होंने विरोधियों के लिए कहा कि भारत का मान पूरे विश्व में बढ़ा,उन्होंने कहा हम सभी देश के लोग को मकान और सिलेंडर देगे.

राजनाथ सिंह ने कहा की नरेंद्र मोदी के वजह से आज देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से बेहतर हुयी है उन्होंने कहा की अब हमारे पास ऐसी मिशाइल है जिससे आक्रमण करने वाले 100 बार सोचेंगे. साथ ही उन्होंने भोजपुरी में भी बोलै

सुने सभा की मुख्य बाते 



Point Wise JantaJanardan

1. 
मैं देश बनाने के लिए जा रहा हूँ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत के प्रति धारणा बदल चुकी है और प्रतिष्ठा बढ़ी है। उन्होंने लोगों से पूछा कि आजादी के इतने सालों बाद हमारा देश दुनिया के विकसित देशों की कतार में क्यों नहीं शामिल हुआ। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भारत को विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था का दर्जा दिया है। यह सब प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व से संभव हुआ है।
 
2. उन्होंने लोगों को बताया कि कांग्रेस के 2007 से 2013 तक के शासनकाल में प्रधानमंत्री आवास योजना में 25 लाख आवास बनाये गए ,जबकि हमारी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 25 लाख गरीबों के आवास बनाए गए। उज्ज्वला योजना में गरीबों को निःशुल्क गैस कनेक्शन दिया गया।उन्होंने दावा किया कि 2022 तक सभी का अपना आवास होगा और उनके घरों में लकड़ी पर नहीं बल्कि गैस पर खाना बनेगा।उन्होंने बताया कि हमारी सरकार से पहले प्रतिदिन 12 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण किया जाता था जो अब बढ़ कर 28 से 32 किमी प्रतिदिन हो रहा है। उन्होंने बताया कि 2014 से पहले 12.50 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते थे , अब हमारी सरकार के प्रयास से  7.50 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर हो गए हैं , सिर्फ 5 करोड़ गंभीर गरीबी में हैं। उनको भी शीघ्र गरीबी रेखा से बाहर करने का प्रयास किया जायेगा।
 
3.चौकीदार चोर कहे जाने पर क्षोभ व्यक्त करते हुए कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के खिलाफ ऐसे अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से ऐसे लोगों को अपने मत का प्रयोग कर सबक सिखाने की अपील की। भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस वोट कटवा की राजनीति कर, सपा बसपा से मिली हुई है। उन्होंने फारुख अब्दुल्ला के बयान ,देश को दो प्रधानमंत्री के जरूरत की आलोचना की और कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक अखंड भारत है और देश का एक ही प्रधानमंत्री रहेगा। उन्होंने कहा कि जरूरत हुई तो 35A व धारा 370 समाप्त किया जायेगा.

4.उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए विपक्षी दलों के सवालों की आलोचना की और कहा कि आजाद भारत के इतिहास में आतंकवादियों के खिलाफ इतनी बड़ी कार्रवाई कभी नहीं हुई, बल्कि दुनिया में भी नहीं  हुई।विपक्ष को अटल बिहारी वाजपेयी से सीख लेने की नसीहत दी। रूस चीन अमेरिका के बाद ऐंटी सेटेलाइट मिसाईल बनाने का गौरव भारत को प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्राप्त हुआ है.
 
5.विपक्षियों पर तंज कसते हुए कहा कि "सोचे हैं, सोच रहे हैं और सोचेगे" की नीति पर कहा कि हमारा प्रधानमंत्री "किया है , कर रहे हैं और करेगें" की नीति पर चलता है। विपक्षियों के समाज तोड़ने के बयान का जवाब देते हुए कहा कि हमारी पार्टी समाज को जोड़ने का काम करती है.
 
6. उन्होंने स्थानीय लोगों से क्षेत्रीय भाषा में संवाद कर अपनापन जताया.
अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack