Wednesday, 18 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चंदौली में धूम धाम से मनी महाराणा प्रताप की जयंती, खण्डवारी ग्रुप के निदेशक भी हुए शामिल

चंदौली में धूम धाम से मनी महाराणा प्रताप की जयंती, खण्डवारी ग्रुप के निदेशक भी हुए शामिल
चन्दौली: समाज से जुड़े लोग किसी न किसी महापुरुष के जीवन से जुड़ी चीज़ों को आदर्श मानकर उसको अपने जीवन मे अमल लाने की कोसिस करते है और उनके आदर्शो पे चलने का भी कार्य करते है इसी क्रम में चन्दौली क्षेत्र के कैली कस्बा स्थित महाराणा प्रताप की विशाल प्रतिमा के पास क्षत्रिय शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती क्षत्रिय समाज के लोगो ने समारोह पूर्वक धूमधाम से मनाया.
 
सर्वप्रथम माँ खण्डवारी ग्रुप के निदेशक डॉ0 आशुतोष कुमार सिंह ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की.
 
इस अवसर पर निदेशक आशुतोष कुमार सिंह ने कहा कि महाराज महाराणा प्रताप सिंह शिशोदिया ने जिंदगी में कभी हार नही मानी,हल्दी घाटी के युद्ध मे उन्होंने दुश्मनो के दांत खट्टे कर दिये.महाराणा प्रताप अकबर जैसे शक्तिशाली राजा के प्रस्ताव को भी ठुकराया था.उन्होंने कहा कि धन्यबाद के तो पात्र विष्वकर्मा समाज के लोग भी है जिन्होंने अपना घर परिवार छोड़ महाराणा प्रताप की लड़ाई हथियार बनाने से लेकर युद्ध मे साथ दिया.इनकी गाथा जितनी कि जय कम है.ऐसे वीर पुरुष के नक्शे कदम पर चलकर हम भाइयो को भी सीख लेनी चाहिए.जो अपनी मातृभूमि के लिए शहीद हो गये.
 
इस अवसर पर बिश्वाश सिंह,बिशाल सिंह,धीरेन्द्र सिंह,सुजीत सिंह,बिकास सिंह,संजीत सिंह,शेखर सिंह,सौरभ सिंह,शिवकुमार सिंह,बिजय सिंह आदि लोग मौजूद थे.
अन्य शहर लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack