बीजेपी के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद मनोज तिवारी सबसे अमीर उम्मीदवार, 5 साल में बढ़ी 5 करोड़ से ज्यादा की संपत्ती

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 23, 2019, 13:40 pm IST
Keywords: Manoj Tiwari   BJP Candidate Manoj Tiwari   Delhi BJP   BJP India   Manoj Tiwari President   मनोज तिवारी   सांसद मनोज तिवारी   
फ़ॉन्ट साइज :
बीजेपी के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद मनोज तिवारी सबसे अमीर उम्मीदवार, 5 साल में बढ़ी 5 करोड़ से ज्यादा की संपत्ती

दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष और उत्तरी दिल्ली से सासंद मनोज तिवारी एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं. पार्टी ने उन्हें दोबारा उत्तरी दिल्ली से अपना उम्मीदवार बनाया है. नामांकन के दौरान चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में उन्होंने बताया है कि उनके पास करीब 24 करोड़ संपत्ती है. आयोग को दिए हलफनामे के मुताबिक वह दिल्ली में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं.

आयोग को दिए अपने हलफनामे में उन्होंने बताया कि उनके पास अचल संपत्ति 15.76 करोड़ रुपये और चल संपत्ति 8.52 करोड़ रुपये है. अपने हलफनाम में मनोज तिवारी ने कहा कि उनकी ऊपर 1.36 करोड़ रुपये का कर्ज भी है.

उनके हलफनामे के मुताबिक अभी तक जिन उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है उनमें वह सबसे अमीर हैं. मनोज तिवारी के पास पांच कार है. जिनमें आडी क्यू7, मर्सिडीज बेंज, टोयोटा फार्च्यूनर, टोयोटा इनोवा और होंडा सिटी हैं जिनकी मार्केट कीमत 54 लाख रुपये से अधिक है.

पिछले पांच साल में उनकी संपत्ती में करीब 20 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली. मनोज तिवारी बीएचयू से एमपीएड की डिग्री ली है. साल 2014 में मनोज तिवारी के ऊपर कोई केस नहीं था लेकिन 2019 के हलफनामे में उन्होंने बताया कि उनके ऊपर 3 मुकदमा लंबित है.

बता दें कि दिल्ली में लोकसभा की कुल सात सीटें हैं. यहां छठे चरण में सभी सीटों पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे. 2014 के चुनाव में बीजेपी ने सभी सात सीटों पर जीत दर्ज की थी.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack