लोकसभा 2019: बाराबंकी में बिके पीएम मोदी की फोटो लगे रेल टिकट, चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की?

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 15, 2019, 20:48 pm IST
Keywords: Loksabha Poll 2019   Alliance BSP SP   UttarPradesh Political News   लोकसभा चुनाव 2019   PM MODI  
फ़ॉन्ट साइज :
लोकसभा 2019: बाराबंकी में बिके पीएम मोदी की फोटो लगे रेल टिकट, चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की?

दिल्ली: रेलवे की टिकटों पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर होने के मामले में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयोग ने इसे आचार संहिता के उल्लंघन का मामला मानते हुए इस पर सख्त रुख अख्तियार किया और बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर तैनात दो कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबित होने वाले कर्मचारियों में बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर तैनात रिजर्वेशन सुपरवाइजर संतोष कुमार और चित्रा कुमारी शामिल हैं.

दरअसल, चुनाव आयोग ने पूरे मामले पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की थी. जिसके बाद डीएम ने एडीएम संदीप कुमार गुप्ता को इस मामले की जांच सौंपी. एडीएम की जांच में यह दोनों कर्मचारी आचार संहिता के उल्लंघन मामले में दोषी निकले, जिन पर चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की.

वहीं इस पूरे मामले में बाराबंकी के अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि उन्होंने इस मामले में बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर जाकर जांच की. जांच में वहां मौजूद रेलवे अधिकारियों ने बताया कि गलती से पीएम मोदी की तस्वीर वाले टिकट का रोल मशीन में लग गया था जिसके चलते यह लापरवाही हुई है. इस मामले में दो रिजर्वेशन सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया गया है. संदीप कुमार गुप्ता के मुताबिक इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जा रही है

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack