लोकसभा चुनाव 2019: भोपाल से दिग्विजय के खिलाफ उमा भारती या साध्वी को टिकट दे सकती है BJP

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 13, 2019, 13:13 pm IST
Keywords: Loksabha Poll 2019   #MainBhiChowkidar   PM Modi   Election 2019   Mahendra Nath Pandey   Chandauli Mahendra Nath Pandey   Uma Bharti   Sadhvi Pragya Thakur   Bhopal BJP   लोकसभा चुनाव 2019  
फ़ॉन्ट साइज :
लोकसभा चुनाव 2019: भोपाल से दिग्विजय के खिलाफ उमा भारती या साध्वी को टिकट दे सकती है BJP

दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर आई है. बीजेपी भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खिलाफ केंद्रीय मंत्री उमा भारती या साध्वी प्रज्ञा को टिकट दे सकती है. बता दें कि उमा भारती ने इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी.

पार्टी ने पिछले महीने बनाया था उमा भारती को उपाध्यक्ष

गौरतलब है कि पिछले महीने वर्तमान लोकसभा में झांसी का प्रतिनिधित्व करने वाली भारती ने आम चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें उपाध्यक्ष पर नियुक्त किया था. उमा ने कहा था कि वह मई से 18 महीने की तीर्थयात्रा पर जाना चाहती हैं. हालांकि उमा ने यह भी कहा था कि वह 2024 का चुनाव लड़ेंगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी "शानदार बहुमत" हासिल करेगी.

वहीं, इस सीट से दूसरी दावेदार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने यह कहते हुए भोपाल सीट पर अपने दावेदारी जताई थी कि अगर पार्टी मौका देगी तो वो दिग्विजय सिंह को हराने मैदान में उतरेंगी. साध्वी अपने बयानों में दिग्विजय सिंह को देशद्रोही तक कह चुकी हैं.

बीजेपी की सुरक्षित सीट मानी जाती है भोपाल लोकसभा सीट

भोपाल को बीजेपी की सुरक्षित सीट भी माना जाता है, यहां पार्टी पिछले 30 सालों से चुनाव जीतती आ रही है. दिग्विजय सिंह 1993 से 2003 तक लगातार 10 सालों तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. 2003 में मिली हार के बाद 16 सालों से दिग्विजय सिंह कोई भी चुनाव नहीं लड़े हैं. वहीं इस चुनाव को दिग्विजय सिंह पार्टी का चुनाव बताकर मैदान में उतरे हैं, दिग्विजय का कहना है कि बीजेपी किसी को भी उतारे इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack