Friday, 20 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

लोकसभा चुनाव 2019: मोदी को हराएंगे, TMC की अगुवाई में बनेगी केंद्र की सरकार: ममता बनर्जी

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 07, 2019, 10:28 am IST
Keywords: TMC   Congress Party Loksabha Poll 2019   तृणमूल कांग्रेस   ममता बनर्जी   लोकसभा चुनाव 2019   चौकीदार  
फ़ॉन्ट साइज :
लोकसभा चुनाव 2019: मोदी को हराएंगे, TMC की अगुवाई में बनेगी केंद्र की सरकार: ममता बनर्जी

बंगाल: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को "झूठा" करार देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा एनआरसी और नागरिकता (संशोधन) विधेयक के नाम पर देश के वैध नागरिकों को विदेशी बनाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) केंद्र में नयी सरकार के गठन का नेतृत्व करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी पर इशारों ही इशारों में हमला करते हुए बनर्जी ने कहा कि एक व्यक्ति जो अपनी पत्नी की देखभाल नहीं करता वह देश के नागरिकों की देखभाल कैसे करेगा. अलीपुरद्वार जिले के बारोबिशा इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "देश की जनता को बचाने के लिये भाजपा को हराना होगा. टीएमसी केंद्र में नयी सरकार के गठन का नेतृत्व करेगी."

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झूठे हैं. वह पांच साल से झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने 2014 में किया एक भी वादा पूरा नहीं किया." तृणमूल प्रमुख ने कहा, "एनआरसी और नागरिकता (संशोधन) विधेयक इस देश के वैध नागरिकों को शरणार्थी बनाने की एक और चाल है."

नाकाम 'चायवाला' अब 'चौकीदार' बन गया- ममता बनर्जी
बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब ममता बनर्जी ने मोदी सरकार और सीधे प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है. इससे पहले कूचबिहार की एक रैली में उन्होंने कहा था कि मोदी के तीन नारे हैं लूट, दंगे और लोगों की हत्या. वादे पूरे करने में नाकाम 'चायवाला' अब लोगों को मूर्ख बनाने के लिये 'चौकीदार' बन गया है. ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की ही सरकार थी जिसने बांग्लादेश के साथ 2015 में छह दशकों तक चले बस्तियों के मुद्दे का समाधान निकाला. ममता ने कहा कि बीजेपी ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के जरिये देश के वैध नागरिकों को शरणार्थी बनाने की कोशिश की है.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack