चंदौली से एक बार फिर महेंद्र नाथ पांडेय लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, वहीं मुरली मनोहर जोशी का कानपुर से कटा टिकट

Desk JJ , Mar 26, 2019, 18:37 pm IST
Keywords: Mahendra Nath Pandey   Amruta Pandey   Daughter-in-law   Priyanka Gandhi Vadra   Mahendra Nath Pandey   Chandauli MP Mahendra Nath Pandey   Loksabha Poll 2019  
फ़ॉन्ट साइज :
चंदौली से एक बार फिर महेंद्र नाथ पांडेय लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, वहीं  मुरली मनोहर जोशी का कानपुर से कटा टिकट

दिल्ली: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपने 39 और उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है. इस बार बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी की सीटों की अदला बदली कर दी है. बीजेपी ने मेनका गांधी को सुल्तानपुर और वरुण गांधी को पीलीभीत से टिकट दिया है. अभी मेनका पीलीभीत और वरुण सुल्तानपुर से सांसद हैं.चंदौली से एक बार फिर महेंद्र नाथ पांडेय लड़ेंगे लोकसभा चुनाव.वर्तमान में महेंद्र नाथ पांडेय भाजपा के यूपी प्रदेश अध्यक्ष है और चंदौली से सांसद भी यह है पार्टी से इस बार फिर से इनको टिकट देकर भरोसा जताया है 

कानुपर से मुरली मनोहर जोशी का टिकट कटा

बड़ी बात यह है कि बीजेपी ने कानुपर से वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का टिकट काट दिया है. इससे पहले बीजेपी ने गांधीनगर से वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का टिकट भी काट दिया है. गुजरात के गांधीनगर से इस बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ेंगे. अमित शाह फिलहाल राज्यसभा सांसद भी हैं.


कानपुर ने सत्यदेव पचौरी को मिला टिकट

बीजेपी ने इस बार कानपुर ने सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया है. इनके अलावा पार्टी ने इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी, बाराबंकी से उपेंद्र रावत, बहराइच से अक्षयवर गौड़, केसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल और गाजीपुर से मनोज सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

 

बीजेपी ने इस बार बाराबंकी से प्रियंका रावत, कुशीनगर से राजेश पांडे, बलिया से भरत सिंह, इटावा से अशोक दोहरे और रामपुर से नैपाल सिंह का टिकट काट दिया है. रामशंकर कठेरिया को इटावा भेजा गया है.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack