नरेंद्र मोदी ने नेशनल डे पर पाकिस्तान जनता को दी बधाई, इमरान खान ने ट्वीट किया मैसेज

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 23, 2019, 7:40 am IST
Keywords: Pakistan   International News   Imran KHAN PM PAK   NARENDRA Modi   नरेंद्र मोदी   पाकिस्तान  
फ़ॉन्ट साइज :
नरेंद्र मोदी ने नेशनल डे पर पाकिस्तान जनता को दी बधाई, इमरान खान ने ट्वीट किया मैसेज इस्लामाबाद:  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर जानकारी दी कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय दिवस पर पाकिस्तान की जनता को बधाई दी है. इमरान ने कहा कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल के लिए उप महाद्वीप के लोग एक साथ आएं, जहां हिंसा और आतंक के लिए कोई जगह ना हो.


प्रधानमंत्री मोदी के मैसेज का इमरान खान ने स्वागत किया और भारत से बातचीत की पेशकश की. पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने कहा कि भारत के साथ व्यापक बातचीत होनी चाहिए और कश्मीर समेत सभी मुद्दों पर बात होनी चाहिए.


इमरान खान के इस ट्वीट के बाद भारत की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है. कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है. कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि एक तरफ तो भारत सरकार नेशनल डे पर पाकिस्तान का बहिष्कार कर रही है, वहीं दूसरी तरफ देश के पीएम मोदी इमरान खान को ट्वीट कर बधाई दे रहे हैं. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, देश जानना चाहता है पीएम मोदी अपना रुख साफ करें.


नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जब लोगों को पाकिस्तान नेशनल डे के कार्यक्रम में शामिल होने से रोका जा रहा है तो प्रधानमंत्री मोदी को भी पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को बधाई नहीं देनी चाहिए. अगर ऐसा होता तो हम पाकिस्तान के साथ अपने रिश्तों को लेकर इतने उलझे हुए नहीं दिखते.


इससे पहले शुक्रवार को ही पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने लंबे समय से ठंडे पड़े भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में गर्माहट आने की उम्मीद जताई. भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई, दोनों उच्चायुक्तों की अपने अपने मिशनों में वापसी और करतारपुर कॉरिडोर पर द्विपक्षीय बातचीत सही दिशा में कदम हैं.

बता दें कि भारत ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर दिल्ली उच्चायोग में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला लिया था. विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस्लामाबाद में आयोजित ऐसे कार्यक्रमों में भी कोई भारतीय प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा.विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, भारत ने शुक्रवार को होने वाले पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस समारोहों में किसी भी प्रतिनिधि को नहीं भेजने का फैसला किया है. पाकिस्तानी उच्चायोग ने हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रतिनिधियों को समारोह में आमंत्रित करने का फैसला लिया और इसके बाद भारत ने यह निर्णय किया. गौरतलब है कि हर साल 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस मनाया जाता है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack