Saturday, 23 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जम्मू-कश्मीर: 5 आतंकवादी ढेर, 7 जवान जख्मी

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 22, 2019, 11:40 am IST
Keywords: Jammu Kashmir   Terrorist Attack   जम्मू-कश्मीर   एनकाउंटर  
फ़ॉन्ट साइज :
जम्मू-कश्मीर: 5 आतंकवादी ढेर, 7 जवान जख्मी

जम्मू-कश्मीर में पिछले करीब 24 घंटों में चार जगहों पर मुठभेड़ हुए हैं. इस दौरान सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया. वहीं आतंकियों से लोहा लेते हुए सात जवान जख्मी हो गए. शोपियां में देर रात को मुठभेड़ शुरू हुई थी. सुबह होते-होते सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. इससे पहले कल बारामूला, बांदीपुरा और सोपोर में मुठभेड़ शुरू हुई थी. सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया. शोपियां और सोपोर में अब भी रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है. वहीं हाजिन और बारामूला में सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

बारामूला जिले में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए. श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘‘बारामूला के कलंतरा इलाके में नमबलनार अभियान में दो आतंकवादियों को ढेर किया गया है.’’

कर्नल कालिया ने बताया कि अभियान में एक अधिकारी और दो जवान घायल हुए हैं. घायल जवानों को यहां बादामीबाग छावनी स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर दिन में इलाके की घेराबंदी की थी और तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई.

वहीं बांदीपुरा के हाजिन इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी को मार गिराया. आतंकियों ने यहां कुछ लोगों को बंधक बना लिया था. जिसमें से 7 लोगों को छुड़ा लिया गया. वहीं एक नाबालिग अब भी लापता है. यहां पर अब भी ऑपरेशन जारी है. कल सोपोर में भी मुठभेड़ हुई. वारपोरा में मुठभेड़ के दौरान हुए ग्रेनेड धमाके में एसएचओ समेत दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. यहां ऑपरेशन अब भी जारी है.

अन्य सुरक्षा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack