मायावती के करीबी अफसर के घर रेड, कर रहे थे चुनाव की तैयारी

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 12, 2019, 15:43 pm IST
Keywords: UttarPradesh News   Mayawati   Former CM UP   Mayawati   Netram IAS   Ex IAS Netram   मुख्यमंत्री मायावती   आयकर विभाग  
फ़ॉन्ट साइज :
मायावती के करीबी अफसर के घर रेड, कर रहे थे चुनाव की तैयारी

उत्तरप्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के प्रमुख सचिव रहे रिटायर्ड आईएएस नेतराम के घर आयकर विभाग (Income Tax) ने छापेमारी की है. देशभर में 12 ठिकानों पर ये कार्रवाई की गई है. नेतराम को बसपा अध्यक्ष मायावती का बेहद करीबी माना जाता था और वो बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे.

इनकम टैक्स अधिकारियों की टीम ने मंगलवार को रिटायर्ड आईएएस नेतराम के लखनऊ, दिल्ली और कोलकाता स्थित ठिकानों पर छापेमारी की. नेतराम पर यूपी सरकार के पैसा का गबन करने और उस पैसे को कोलकाता की एक फर्म में निवेश करने का आरोप है.

इन्हीं आरोपों के मद्देनजर रिटायर्ड आईएएस नेतराम के लखनऊ में स्टेशन रोड स्थित घर व प्रतिष्ठान पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा. इसके अलावा गाढ़ा भंडार पर भी छापेमारी की गई.

2007 के यूपी विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत पाने के बाद मायावती ने बसपा की सरकार बनाई थी. मायावती के इस कार्यकाल में 1979 बैच के आईएएस नेतराम तत्कालीन मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रहने के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण पदों पर काबिज रहे. नेतराम बसपा सरकार में बेहद ताकतवर अफसरों में शुमार किए जाते थे.

 

चनाव लड़ने पर विचार

बसपा से उनकी नजदीकियों का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि वो आगामी लोकसभा चुनाव में उतरने की योजना बना रहे हैं. खबर है कि नेतराम बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. अब जबकि चुनाव बेहद नजदीक है, सरकारी पैसे का गबन करने के आरोप में उनके खिलाफ आयकर विभाग ने कार्रवाई की है.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack