Wednesday, 18 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

हो सकता है आज चुनाव की तारीखों का ऐलान, EC की शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 10, 2019, 11:20 am IST
Keywords: Election   Loksabha Election   Elected Date   Loksabha Election Date   Loksabha   Election Commision   चुनाव   प्रेस कॉन्फ्रेंस  
फ़ॉन्ट साइज :
 हो सकता है आज चुनाव की तारीखों का ऐलान, EC की शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज हो सकता है. चुनाव आयोग ने शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. विज्ञान भवन में होने वाले इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा संबोधित कर सकते हैं. बता दें, पिछले लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी रविवार को किया गया था.

सात चरणों में हो सकता है चुनाव

इस बार माना जा रहा है कि चुनाव सात चरणों में संपन्न हो सकता और पिछली बार की तरह पहले चरण का चुनाव 10 अप्रैल तक हो सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में, बिहार में चार से पांच चरणों में चुनाव हो सकता है. लोकसभा चुनावों के साथ ही विधानसभा चुनावों का ऐलान हो सकता है.

2004, 2009 और 2014 में कब-कब हुआ चुनाव

इससे पहले पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ. एसवाई कुरैशी ने ट्विटर पर एक आंकड़ा शेयर किया है. इस आंकड़े के मुताबिक, 2004 में अधिसूचना 29 फरवरी, 2009 में अधिसूचना 2 मार्च और 2014 में अधिसूचना 5 मार्च को जारी की गई थी. ऐसे में इस बार चुनाव आयोग अधिसूचना जारी करने में लेट है.

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में हो रही देरी पर कांग्रेस सवाल उठा चुकी है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने आरोप लगाया था कि क्या चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के आधिकारिक कार्यक्रमों के पूरा होने का इंतजार कर रहा है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack