Monday, 14 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जम्मू स्टैंड में बस पर ग्रेनेड हमला, एक की मौत, 29 लोग घायल, 10 हिरासत में

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 07, 2019, 17:39 pm IST
Keywords: Jammu Recoverd   Angery Indian   Jammu Kahmir   Jammu News   Jammu Bus Stand Blost   जम्मू स्टैंड   
फ़ॉन्ट साइज :
जम्मू स्टैंड में बस पर ग्रेनेड हमला, एक की मौत, 29 लोग घायल, 10 हिरासत में

जम्मू: गुरुवार सुबह बड़ा आतंकी हमला हुआ. जम्मू में स्टैंड पर खड़ी एक बस पर ग्रेनेड फेंका गया, जिसके बाद एक बड़ा धमाका हुआ. इस हमले में एक की मौत हो गई है, जबकि 29 लोग घायल हुए हैं. ये धमाका सुबह करीब 11.30 बजे हुआ था, घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के IGP एमके सिन्हा ने इस बात की पुष्टि की है कि ये हमला ग्रेनेड से किया गया है. पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

ग्रेनेड फेंकने के बाद यहां बस के अंदर एक धमाका हुआ. धमाके की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया. जिस जगह ये धमाका हुआ है वह भीड़भाड़ वाला इलाका है. ऐसे में पुलिस तुरंत वहां पहुंच लोगों को वहां से हटा रही है. ना सिर्फ बस स्टैंड बल्कि पूरे शहर की सुरक्षा को बढ़ाया गया है. पुलिस इस समय सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है.

धमाके की चपेट में आने से उत्तराखंड के हरिद्वार के रहने वाले मो. शारिक (17 साल) की मौत हो गई. इसके अलावा 29 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

ये ब्लास्ट राज्य परिवहन की बस में हुआ है, जिस दौरान ये धमाका हुआ बस जम्मू के बस स्टेशन पर ही खड़ी हुई थी. कुछ सवारियां उस दौरान बस में ही थे. ब्लास्ट वाली जगह के पास एक बड़ी फल मंडी है, वहां मौजूद लोगों से पुलिसकर्मी पूछताछ कर रहे हैं और जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं.

धमाके के पास वाली जगह पर ही मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यहां पर ग्रेनेड से हमला हुआ है जिस बस में हमला हुआ था उसमें करीब 20-25 लोग बैठे हुए थे.

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है. उन्होंने लिखा कि कुछ लोग हमें बांटने की कोशिश कर रहे हैं, हमें एकजुट रहना चाहिए तभी ऐसी ताकतों को हराया जा सकता है. मुफ्ती के अलावा उमर अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की.

अन्य हादसा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack