पूर्व सेना प्रमुख बोले- 250 आतंकियों की मौत आंकड़ा नहीं, बस अनुमान

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 05, 2019, 13:20 pm IST
Keywords: vk singh   balakot   pulwama attack   balakot attack   पूर्व सेना प्रमुख   वीके सिंह   आतंकियों की मौत   250 आतंकियों की मौत   
फ़ॉन्ट साइज :
पूर्व सेना प्रमुख बोले- 250 आतंकियों की मौत आंकड़ा नहीं, बस अनुमान

दिल्ली: पूर्व सेना प्रमुख और विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने बालाकोट एयरस्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा किया है. मंगलवार को वीके सिंह ने कहा कि एयरस्ट्राइक सिर्फ एक जगह हुई थी. उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना ने टारगेट को सावधानीपूर्वक चुना था, ताकि रिहाईशी इलाका या कोई आम नागरिक इसकी चपेट में न आ जाए.

250 आतंकियों के मारे जाने को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए वीके सिंह ने कहा कि यह आंकड़ा इस पर आधारित था, जो बिल्डिंग में रह रहे थे. यह एक अनुमान है. वह (अमित शाह) इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं. उन्होंने (अमित शाह)  कई आतंकियों के मारे जाने की बात कही थी.

जनरल वीके सिंह ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर भी आपत्ति जताई. बता दें, दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को अपने ट्वीट में पुलवामा आतंकी हमले को एक दुर्घटना करार दिया. उन्होंने लिखा, 'किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गयी “एयरस्ट्राइक" के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है.'

इसका जवाब देते हुए जनरल वीके सिंह ने कहा कि उचित सम्मान के साथ मैं दिग्विजय सिंह जी से पूछना चाहूंगा कि क्या राजीव गांधी की हत्या एक दुर्घटना थी या एक आतंकी घटना? इन बेहूदा बयानों से देश और हमारे सशस्त्र बलों के मनोबल को कमजोर मत करो.

भारत की परमाणु क्षमता और उसके उपयोग पर वीके सिंह ने कहा कि भारत एक जिम्मेदार देश है और हम अपनी न्यूक्लियर ताकत का पहले इस्तेमाल नहीं करते हैं, लेकिन अगर कोई हम पर इस्तेमाल करते हैं, तो हम दुश्मन को नष्ट करने की स्थिति में हैं. हमारे पास जमीन, हवा और समुद्र से इसका इस्तेमाल करने की क्षमता है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी से कई सवाल पूछा. उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री जी आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं 300 आतंकवादी मारे गए. भाजपा अध्यक्ष कहते हैं 250 मारे हैं, योगी आदित्यनाथ कहते हैं 400 मारे गये और आपके मंत्री SS Ahluwalia कहते एक भी नहीं मरा. और आप इस विषय में मौन हैं. देश जानना चाहता है कि इसमें झूठा कौन है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack