चन्दौली के गैर मान्यता प्राप्त सरस्वती ज्ञान मंदिर व ग्लोरियस पब्लिक स्कूल में, बीएसए व डीआईओएस ने जड़ा ताला

चन्दौली के गैर मान्यता प्राप्त सरस्वती ज्ञान मंदिर व ग्लोरियस पब्लिक स्कूल में, बीएसए व डीआईओएस ने जड़ा ताला
चन्दौली: जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल के निर्देशानुसार जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद राय व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेन्द्र प्रताप सिंह ने संयुक्त रूप से गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम ने विकास खण्ड सदर के सरस्वती ज्ञान मन्दिर लीलापुर, सदर चन्दौली तथा विकास खण्ड सदर के ही भगवानपुर गाॅव में संचालित गैर मान्यता प्राप्त विद्यालय ग्लोरियस पब्लिक स्कूलों के मुख्य भवन के प्रवेश द्वार पर ताला बन्दी की.
 
बताया कि उक्त दोनों विद्यालयों को पूर्व में तीन बार विद्यालय को बन्द करने के सम्बन्ध में विभागीय नोटिस भी दी जा चुकी थी। बताया कि विद्यालय बन्द करने के पश्चात पुनः विद्यालय नियम विरूद्ध संचालित होने की शिकायत पर उक्त कार्यवाही की गयी है.
 
जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जनपद के सहायता प्राप्त विद्यालयों में बच्चों को ले जाने हेतु प्रयुक्त होने वाले वाहनों को सुरक्षा मानकों के अनुरूप संचालित कराने तथा किसी भी बाहन में गैस सिलेण्डर का प्रयोग वर्जित करने हेतु समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से विद्यालयों के प्रबन्धकों/प्रधानाध्यापकों को सूचित करने के निर्देश दिया गया है.
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack