Saturday, 23 March 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अखिलेश यादव से सीबीआई पूछताछ के मुद्दे पर राज्यसभा में जोरदार हंगामा

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 07, 2019, 11:37 am IST
Keywords: Akhilesh Yadav   CBI Raid   Akhilesh Yadav UttarPradesh   B Chandrakala Ias   IAS B Chandrakala   CBI मुद्दे पर सपा का हंगामा  
फ़ॉन्ट साइज :
अखिलेश यादव से सीबीआई पूछताछ के मुद्दे पर राज्यसभा में जोरदार हंगामा

संसद के शीतकालीन सत्र का आज 16वां दिन हैं और आज भी राफेल के मुद्दे पर हंगामा होने के आसार है. शीतकालीन सत्र की सिर्फ एक और बैठक बची है. लोकसभा में आज कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने राफेल डील की जेपीसी जांच के लिए नियम 193 के तहत चर्चा का नोटिस दिया है. वहीं राज्यसभा में टीएमसी ने नियम 267 के तहत सरकार पर संसद की अवहेलना करने का आरोप लगाते हुए इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है. सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने लोकसभा में सीबीआई के दुरुपयोग के मामले पर चर्चा के लिए लोकसभा में नोटिस दिया है. राज्यसभा में आज भी तीन तलाक बिल पर चर्चा प्रस्ताव है. इसी के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी ने अपने-अपने सांसदों के व्हिप जारी किया है. लोकसभा में आज नेशनल मेडिकल कमीशन और दंच चिकित्सिक बिल को पारित करने का प्रस्तान सदन में रखा जाएगा.

राज्यसभा में सपा सांसद रामगोपाल यादव की अगुवाई में समाजवादी पार्टी के अन्य सांसदों ने जोरदार हंगामा किया. सपा का आरोप है कि मोदी सरकार 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले दबाव की राजनीति करने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव को खनन मामले में सीबीआई का डर दिखाया जा रहा है.


राज्यसभा में सभापति ने बताया कि उन्हें नियम 267 के तहत कई मुद्दों पर चर्चा के लिए नोटिस मिले हैं लेकिन किसी भी नोटिस को स्वीकार नहीं किया गया है. सही नियम के तहत नोटिस देने पर उनपर सहमति के बाद चर्चा कराई जा सकती है. इस पर विपक्षी दलों के सांसद अपनी सीट से खड़े होकर विरोध दर्ज करा रहे हैं. सभापति ने सभी सांसदों ने शांत रहने की अपील की लेकिन जब हंगामा नहीं थमा को सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

विभिन्न दलों के सांसद वेल में आकर हंगामा कर रहे हैं, जिसके बाद स्पीकर ने लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है. 

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. राज्यसभा के पटल पर दस्तावेज रखे जा रहे हैं. चेयर पर सभापति वेंकैया नायडू बैठे हैं. लोकसभा में हंगामे के बीच प्रश्न काल शुरू हो चुका है.


अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack