Wednesday, 27 March 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

#चंदौली रेस्क्यू कर पकड़ाया तेंदुआ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

#चंदौली रेस्क्यू कर पकड़ाया तेंदुआ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस चंदौली: खबर चंदौली से है जहां काशी वन्य जीव प्रभाग रामनगर के जयमोहनी रेंज के धौठवा गांव के समीप ग्रामीणों ने जंगल की झाड़ियों में बैठे तेंदुआ को देखा और इसकी सूचना वनविभाग को दी।तेंदुआ को पकड़ने के लिए पीलीभीत से एक्सपर्ट टीम और मुख्य संरक्षक वन्य जीव पश्चिमी क्षेत्र कानपुर को भी आना पड़ा। शिकारियों के फंदा लगाने से तेंदुआ के कमर में चोट के निशान मिले हैं। तेंदुआ के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.

मामला धौठवां गांव के समीप जंगल की है जहाँ झाड़ियों में तेंदुआ के बैठे होने से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गया था। ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को सूचना दी। डीएफओ केई अगुआई में वनविभाग कक टीम जंगल मे पिजरा लगाकर रेस्क्यू शुरू किया।पिंजरे में मांस का टुकड़ा तक रखा गया, लेकिन चोटिल तेंदुआ अपनी जगह से उठ नहीं सका।झाड़ियों के बीच तेंदुआ के होने से किसी की हिम्मत नहीं हो सकी.

वन विभाग ने गुरुवार को पीलीभीत से डब्ल्यूटीआई की दो सदस्यीय चिकित्सकीय टीम को बुलाया। हालांकि डीएफओ के नेतृत्व में तेंदुए को पकड़ कर पिंजरे में कैद कर दिया गया है और घायल तेंदुए को इलाज के लिए लखनऊ भेज दिया गया।
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack