Saturday, 23 March 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राज्यों में हार पर PM मोदी ने पल्ला झाड़ा

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 01, 2019, 19:22 pm IST
Keywords: MadhayPradesh Election   State News   State News India   Modi goverment   Narendra Modi   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  
फ़ॉन्ट साइज :
राज्यों में हार पर PM मोदी ने पल्ला झाड़ा दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में राम मंदिर, सर्जिकल स्ट्राइक, आरबीआई जैसे तमाम मुद्दे पर सवालों के जवाब दिए. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली हार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दो राज्यों मिजोरम और तेलंगाना में बीजेपी सत्ता में आने वाली नहीं थी. छत्तीसगढ़ में साफ तौर पर हमें पराजय जरूर मिली है लेकिन मध्य प्रदेश और राजस्थान में किसी को बहुमत नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि हमारे लोग 15 साल की सत्ता विरोधी लहर के साथ चुनावी मैदान में थे, जो कमी हुई है उसकी हम चर्चा कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हाल ही में हुए हरियाणा के स्थानीय चुनाव में हमें जीत मिली, त्रिपुरा में हमें जीत मिली, जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव में जीत मिली है. जीत और हार यही एक मानदंड नहीं होता है. उन्होंने कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि 'मोदी मैजिक' खत्म हो रहा है, वह यह भी स्वीकार कर रहे हैं कि 'मोदी मैजिक' नाम की कोई चीज है.

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों का समूह है जो 2013-14 में भी यही बात बोल रहा था. अब वो लोग जिनके लिए काम करते हैं, उनके लिए उन्हें कुछ तो बोलना पड़ेगा. मुझे खुशी है कि उन्होंने 'मोदी लहर' या 'मोदी मैजिक' को स्वीकार तो किया है. पीएम ने कहा कि लहर जनता के विश्वास की होती है और आज के हिन्दुस्तान में लोगों के बीच विश्वास पनप रहा है.

हमसे दूर जाने का कारण नहीं...

 

सीटों के बारे में अनुमान पर पीएम मोदी ने कहा विपक्ष को अपने गठबंधन में लोगों को जोड़ने के लिए ऐसी बातें बोलनी पड़ेंगी, वरना उनके साथ कौन जुड़ेगा. उन्होंने कहा कि इन्हीं लोगों के समूह ने पहले भी ऐसी ही बातें की थीं जो बिना किसी वैज्ञानिक तरीके से अपने विचार बनाते रहते हैं. लेकिन बीजेपी को सामान्य जनता की बुद्धि पर भरोसा है. क्या कारण है जो लोग इस सरकार से 2019 में दूर जाने की कोशिश करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2014 के अखबारों की हेडलाइन क्या हुआ करती थीं. उन्होंने कहा कि देश की जनता पर, युवाओं पर बीजेपी को भरोसा है.

साफ है कि प्रधानमंत्री ने हार के लिए सत्ता विरोधी लहर को जिम्मेदार ठहराया है और इससे राज्य के बीजेपी नेतृत्व पर सवाल खड़े हो गए हैं. मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ में रमन सिंह एक दशक से ज्यादा सत्ता में थे, जिनके खिलाफ सत्ता विरोधी लहर पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इस इंटरव्यू के जरिए मुहर लगा दी है.

कांग्रेस मुक्त भारत पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक विचारधारा है जिसे कांग्रेस के लोग भी मानते हैं. इस सोच में भ्रष्टाचार, परिवारवाद, असंवैधानिक कल्चर शामिल है और कांग्रेस को भी कांग्रेस कल्चर और उसकी इस प्रकार की सोच से मुक्त होना चाहिए.

अन्य राजनीति लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack