Monday, 21 January 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने भरी हुंकार, कहा जनविरोधी हैं भाजपा सरकार, शुरू करूँगा बड़ा आंदोलन

पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने भरी हुंकार, कहा जनविरोधी हैं भाजपा सरकार, शुरू करूँगा बड़ा आंदोलन
चन्दौली: सैयदराजा विधानसभा के क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो स्थित बीपी ढाबे पर गुरुवार की अपराहन सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने प्रेस कान्फ्रेंस कर वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा द्वेषपूर्ण तरीके से कार्य करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि 23 दिसंबर को किसान नेता चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन के मौके पर किसानों छात्र-छात्राओं की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, सैयदराजा महिला डिग्री कॉलेज स्थित पौहारी बाबा कुटी से एक जनसंवाद यात्रा निकालकर लोगों को भाजपा के जनविरोधी नीतियां बारे में जनता को जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।

इस दौरान पूर्व विधायक ने भाजपा सरकार की उदासीनता पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार द्वेष पूर्ण तरीके से कार्य कर रही है जिसे जनता के हित से कोई मतलब नहीं है यहां निजी हित सिद्ध किए जा रहे हैं। समाजवादी सरकार में कई ऐसे कार्य थे जो लगभग पूर्ण हो चले थे जिसे निजी स्वार्थ के लिए रोका गया है । इसका ज्वलंत उदाहरण सैयदराजा राजकीय डिग्री महिला कॉलेज है, जिसे हमने 13 करोड़ लागत से निर्माण कराया था जिसका सभी कार्य पूर्ण हो चुका है लेकिन अब तक अध्ययन कार्य शुरू न हो पाना यह सरकार की जनविरोधी नीतिका ज्वलंत उदाहरण है।

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ जैसे लुभावने नारी देने वाली सरकार ने बेटियों के पठन-पाठन के लिए मेरे द्वारा बनवाए गए डिग्री कॉलेज में अध्ययन कार प्रारंभ नहीं करा रही है इनकी कथनी और करनी में फर्क है इसलिए आज बहन बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है । उन्होंने आगे कहा कि मेरे कार्यकाल में लगभग आधा दर्जन ऐसे पंप कैनाल है जिसका निर्माण कार्य लगभग 90% तक पूर्ण हो चुका है लेकिन यह निकम्मी सरकार 2 वर्षों में छोटे-मोटे काम नहीं करा सकी जिससे किसानों को पानी के लिए तरसना पड़ा। भारतीय जनता पार्टी किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती थी और किसान पानी और खाद के लिए ही तरस गया क्योंकि इनकी नियत गंदी है इसलिए यह मेरे द्वारा 90% तक कार्य पूर्ण कराए गए कामों को भी पूरा नहीं करा पा रहे हैं ।
वर्तमान विधायक ने चुनाव के दौरान कहा था कि मनोज अपने गांव में मेडिकल कॉलेज बनवा रहा है मैं अगर चुनाव जीत गया तो वह मेडिकल कॉलेज सैयदराजा या नौबतपुर में बनवा लूंगा लेकिन जीतने के बाद चंदौली का मेडिकल कॉलेज मिर्जापुर हस्तांतरित कर दिया गया और जनता के हाथों में झुनझुना देकर एक ट्रामा सेंटर के नाम पर मुगलसराय के समीप एक ट्रामा केयर सेंटर बनाने के लिए जमीन चिन्हित किया गया, जिसके बारे में मैं लोगों से बता दूं यह ट्रामा सेंटर नहीं बल्कि फर्स्ट एड प्राथमिक उपचार करा कर वापस ट्रामा के लिए भेज दिया जाएगा ऐसी ट्रामा सेंटर की क्या आवश्यकता जिसमें पूर्ण इलाज ही नहीं हो पाए ।
 
 
यह योजना केंद्र में रहे कांग्रेस सरकार का ही था जो अब तक देश मे 250 ट्रामा केयर है और उत्तर प्रदेस में 13 बनाये गए जिसे भाजपा सरकार अपने को श्रेय दे रही है,सरकार को जगाने के लिए 23 दिसंबर दिन रविवार को किसान नेता चौधरी चरण सिंह जी के जन्म दिवस पर सैयदराजा से जनसंवाद यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा । 

सपा के लोग गांव-गांव जाकर जनता से मिलेंगे उनकी समस्याओं के लिए आवाज बुलंद करेंगे।
जनसंवाद यात्रा के दूसरे दिन का पड़ाव मानिकपुर में अर्ध निर्मित पंप कैनाल पर होगा उन्होंने कहा कि मानिकपुर में 95 लाख की लागत से बनने वाले पंप कैनाल के निर्माण में लगभग 60 लाख रुपए की राशि मेरे द्वारा दी गई है, जो मेरा निजी पैसा था। अगर इस सरकार और उनके क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों में इच्छाशक्ति है तो 15 से 20 लाख में पूर्ण होने वाले इस पंप कैनाल को चालू कराएं अन्यथा वित्तीय वर्ष 2018 की समाप्ति के बाद में अपने जेब के पैसे से उक्त पंप कैनाल का बकाया कार्य पूर्ण कराकर दिखाउंगा।
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack