Saturday, 23 February 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की, मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की, मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा भोपाल: मध्य प्रदेश में  की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है.कांग्रेस पार्टी ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है. इससे पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कांग्रेस पार्टी को सरकार बनाने का न्यौता भेज दिया था. भोपाल में राजभवन पर कांग्रेस पार्टी के नेता कमलनाथ, विवेक तंखा और ज्योतिरादित्य सिंधिया राजभवन पहुंचे थे. दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे.

इससे पहले बीएसपी सुप्रीम मायावती ने कांग्रेस पार्टी को समर्थन का ऐलान किया था. मायावती की प्रेस कांफ्रेंस के तुरंत बाद गवर्नर हाउस की ओर से यह न्योता भेजा गया. बताया जा रहा है कि ये लोग सरकार बनाने का दावा करेंगे. कांग्रेस कार्यालय में सुरक्षा बढ़ाई गई है. मध्य प्रदेश में अब सरकार स्पष्ट है की कांग्रेस की सरकार बन रही है. लिहाज़ा कांग्रेस कार्यालय में पुलिस बल बढ़ा दिया गया है. आज दोपहर 4 बजे विधायक दल की बैठक भी है.

इसी दौरान राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने आज कहा कि वह सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे. इसके बाद उन्होंने कहा कि वह इस्तीफा देने राज्यपाल के पास जा रहे हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी ने भी कांग्रेस के समर्थन का ऐलान किया है. बता दें कि राज्य में सपा की एक और बसपा की दो सीटें आई हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Election Result) में कांग्रेस और #BJP में कड़ी टक्‍क्‍र के बाद अब Final Result आ गया है. कांग्रेस 230 में से 114 सीट जीत कर सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. BJP के पास 109 सीटें हैं. बता दें कि 230 विधानसभा सीटो पर जीत के लिए 116 बहुमत हासिल करने की जरूरत पड़ेगी.

कांग्रेस कार्यालय में सुरक्षा बढ़ाई गई है. मध्य प्रदेश में अब सरकार स्पष्ट है की कांग्रेस की सरकार बन रही है. लिहाज़ा कांग्रेस कार्यालय में पुलिस बल बढ़ा दिया गया है. आज दोपहर 4 बजे विधायक दल की बैठक भी है.

राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने आज अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Election Result) में कांग्रेस और #BJP में कड़ी टक्‍क्‍र के बाद Final Result आ गया है. कांग्रेस 230 में से 114 सीट जीत कर सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. BJP के पास 109 सीटें हैं. बता दें कि 230 विधानसभा सीटो पर जीत के लिए 116 बहुमत हासिल करने की जरूरत पड़ेगी.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack