Saturday, 17 August 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नोएडा: 10 साल पहली रंजिश में दोहरा हत्याकांड, 2 गिरफ्तार

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 09, 2018, 18:50 pm IST
Keywords: Crime News   Noida   हत्याकांड  
फ़ॉन्ट साइज :
नोएडा: 10 साल पहली रंजिश में दोहरा हत्याकांड, 2 गिरफ्तार

नोएडा: सेक्टर 46 में हुए शूटआउट और मर्डर का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से पिस्टल, तमंचा और बाइक बरामद की है. पुलिस के अनुसार इस दोहरे हत्याकांड को पुरानी रंजिश के चलते अंजाम दिया गया था.  

इस मामले में पुलिस की गिरफ्त में आए सूरज और प्रेम प्रभाकर पर फिरोजाबाद के रहने वाले अनिल उर्फ नीलू और उसके साथी हरिनाथ की हत्या करने का आरोप है. एसपी सिटी का कहना है, कि फिरोजाबाद निवासी भोलई उर्फ जितेन्द्र के परिवार से मृतक अनिल के परिवार की 10 सालों से दुश्मनी चली आ रही है. भोलई ने ही इस दोहरे हत्याकांड की साजिश रची थी, लेकिन वह अभी फरार है.

वारदात के दिन घटनास्थल पर कुल छह हमलावर पहुंचे थे, उन सब की तलाश की जा रही है. वारदात में एक चार पहिया वाहन का भी इस्तेमाल हुआ था और करीब 18 से 20 राउंड गोलियां चली थीं. मौके से कारतूस के 15 खोखे और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए थे. हमले में अनिल के सिर में चार गोलियां लगी थीं और उसकी मौके पर मौत हो गई थी, जबकि हरिनाथ की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हुई थी.

एसपी सिटी ने बताया कि रंजिश की शुरुआत साल 2008 में हुई थी. तब मुख्य आरोपी भोलई ने अनिल के बड़े भाई चन्द्रपाल की हत्या कर दी थी. इसके बाद इसी का बदला लेने के लिए अनिल ने भोलई के चाचा जोहारलाल का कत्ल कर दिया था. भोलई कुछ समय पहले ही जेल से छूटकर बाहर आया है. जेल से छूटने के बाद भोलई ने अपने दोस्त टीटू, मन्नू व कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर अनिल उर्फ नीलू की हत्या की साजिश रची. इसके लिए उसने भाड़े के शूटरों को खोजा. शूटरों को डेढ़ लाख रुपये देने की बात थी.

 

एसपी सिटी ने दावा किया कि अनिल उर्फ नीलू को खनन का ठेका दिलाने का झांसा देकर फिरोजाबाद से नोएडा बुलाया गया था. इन सब ने पहले मथुरा मे हत्या करने की कोशिश की थी लेकिन इसमें वे विफल रहे थे. इसके बाद फिर नोएडा में वारदात को अंजाम दिया.

अन्य अपराध लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack