Tuesday, 11 December 2018  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

ऑस्ट्रेलिया से नंबर 1 रैंकिंग बचाने के लिए भारत के सामने ये टास्क

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 04, 2018, 18:09 pm IST
Keywords: Aus   India   Sports News   Janta Janardan   Jantajanardan   टेस्ट रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया   आईसीसी रैंकिंग  
फ़ॉन्ट साइज :
ऑस्ट्रेलिया से नंबर 1 रैंकिंग बचाने के लिए भारत के सामने ये टास्क Desk JJभारत की नंबर एक टेस्ट रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान दांव पर होगी. लेकिन, टीम इंडिया एक आसान से टास्क को पूरा कर अपने ताज को बचा सकती है. अगर एक मैच ड्रॉ भी करा लेती है, तो अपनी टॉप रैंकिंग बचाने में सफल रहेगी. ऑस्ट्रेलिया फिलहाल आईसीसी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर चल रहा है.

ICC ने बयान में कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया अगर 4-0 से जीत दर्ज करता है, तो टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बन जाएगा. भारत को शीर्ष स्थान बरकरार रखने के लिए सिर्फ एक टेस्ट ड्रॉ कराने की जरूरत है.’ 

टॉप 20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली टॉप पर चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. गेंदबाजों की सूची में रवींद्र जडेजा पांचवें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज हैं. रविचंद्रन अश्विन सातवें स्थान पर बरकरार हैं. चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत गुरुवार को एडिलेड में होगी. भारत के फिलहाल 116 जबकि ऑस्ट्रेलिया के 102 अंक हैं.

आईसीसी ने कहा, ‘14 अंकों के अंतर का मतलब है कि भारत के आसानी से सीरीज जीतने की उम्मीद की जाती है और अपनी विफलता पर एशियाई टीम को अंक गंवाने होंगे.’ 

भारत अगर 4-0 से जीत दर्ज करता है, तो उसके 120 अंक हो जाएंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया के 97 अंक ही रह जाएंगे. हालांकि अगर ऑस्ट्रेलिया 4-0 से जीत दर्ज करता है, तो 110 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच जाएगा जबकि भारत 18 अंक (इंग्लैंड से 0.065 अंक पीछे) के साथ तीसरे स्थान पर खिसक जाएगा.



ऑस्ट्रेलिया अगर 3-0 से जीत दर्ज करता है, तो कोहली की टीम के 109 अंक जबकि मेजबान टीम के 108 अंक होंगे. ऑस्ट्रेलिया की 3-1 से जीत पर मेजबान टीम के 107 जबकि भारत के 111 अंक होंगे.





अन्य खेल- खिलाड़ी लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack