Tuesday, 11 December 2018  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राहुल को मोदी का जवाब- भारत माता की जय का विरोध करने वालों को शर्म आनी चाहिए

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 04, 2018, 17:55 pm IST
Keywords: Congress Party   BJP India   BJP State   BJP in Rajasthan   Congress camp   Opportunity   भारत माता की जय   राजधानी जयपुर   कांग्रेस अध्यक्ष  
फ़ॉन्ट साइज :
राहुल को मोदी का जवाब- भारत माता की जय का विरोध करने वालों को शर्म आनी चाहिए Desk JJ: राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए आखिरी 48 घंटे बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत झों रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी राजधानी जयपुर में रोड शो भी कर सकते हैं. प्रधानमंत्री ने सबसे पहले राजस्थान के हनुमानगढ़ में रैली को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने सीकर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान को तो पता चल गया कि सर्जिकल स्ट्राइक क्या होता है, लेकिन भारत में बैठे पाकिस्तान के जन्मदाताओं को समझ नहीं आ रहा है. कांग्रेस पार्टी आए दिन हमारी सेना का अपमान करती है. सेना के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करती है, हमारे जवान सर्जिकल स्ट्राइक करके आए. पूरा देश जोश से भरा था, लेकिन कांग्रेस पार्टी में ऐसा लग रहा था जैसे कोई शोक सभा चल रही है.

सीकर से पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में अपनी पराजय को देखकर कांग्रेस के नामदार भारत माता का अपमान करने पर तुले हैं. इंडिया इज इंदिरा से लेकर के भारत मां की जय के बजाए सोनिया गांधी की जय बोलना नामदार का चरित्र है, हम तो जिएंगे भी भारत मां के लिए और मरेंगे तो भी भारत मां के लिए.

इससे पहले अलवर के मलखेड़ा में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने राजस्थान के युवाओं को धोखा दिया है. पीएम बनने के बाद वे किसी और की चौकीदारी कर रहे हैं. पीएम हर रैली में नारे लगवाते हैं भारत माता की जय. उन्हें कहना चाहिए ललित मोदी की जय, नीरव मोदी की जय और अनिल अंबानी की जय.

उन्होंने भाषण की शुरुआत में कहा कि सीकर यानी शौर्य, सौन्दर्य, शिक्षा और संस्कार. मुझे सीकर की इस धरती पर आकर बहुत गर्व हो रहा है. शेखावटी की पहचान दो कारणों से है, दाल-बाटी-चूरमा और शेखावटी के सूरमा. दाल-बाटी-चूरमा खाकर यहां के नौजवान देश की गौरवगाथा लिख रहे हैं.

इससे पहले, हनुमानगढ़ में चुनावी रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज नौसेना दिवस है, हम उन्हें बधाई देते हैं. इसी धरती के बेटे एडमिरल विजय सिंह शेखावत, एडमिरल माधवेंद्र सिंह ने देश की सेवा की. नौ सेना की 6 बेटियों मेक इन इंडिया की नाव में पूरे विश्व का चक्कर लगाने निकल पड़ीं.

कांग्रेस की वजह से गया करतारपुर

उन्होंने कहा कि सत्ता के मोह में संतुलन भी खो जाए, राजगद्दी जल्द से जल्द मिल जाए इसके लिए कई गलतियां हुई हैं. जब देश आजाद हुआ तो राजगद्दी पर बैठने की जल्दबाजी में कुछ ध्यान नहीं दिया गया. 1947 में संप्रदाय के नाम पर विभाजन हुआ, मुसलमानों को इस्लाम के नाम पर देश चाहिए था. इनमें भी सबसे बड़ी गलती कांग्रेसियों ने की थी, यही कारण रहा कि गुरु नानक देव की कर्मभूमि करतारपुर साहिब पाकिस्तान में चला गया.

'कांग्रेस की गलती ठीक करना मेरे नसीब में'

प्रधानमंत्री ने कहा कि उस समय के नेताओं में थोड़ी समझदारी होती, तो सिर्फ 3 KM. दूरी पर स्थित करतारपुर हमसे दूर ना होता. कांग्रेस की अगुवाई में कई लड़ाईयां हुईं, लाहौर पर झंडा फहराने की बात हुई लेकिन करतारपुर साहिब में मत्था टेकने का प्रबंध नहीं हुआ. हमारी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनाने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हर गलती को ठीक करना मेरे नसीब में लिखा है, मेरा नसीब 125 करोड़ भारतीयों ने बनाया.

सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान को दिया जवाब

पीएम मोदी बोले कि पाकिस्तान वाले रोज तू-तू मैं-मैं करते रहते हैं, चोरी छुपे आकर हमारे जवानों को मार देते थे. पाकिस्तान को 70 साल से ऐसी ही आदत थी, मारो और भाग जाओ. लेकिन हमारी सरकार आई तो हमने सर्जिकल स्ट्राइक करके दिखा दिया कि कैसे जवाब दिया जाता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस वाले झूठ बोलकर किसानों को बहकार रहे हैं, अगर नामदार को कोई कह दे कि हरी मिर्च का कम और लाल मिर्च का ज्यादा मिलता है तो वह किसान से लाल मिर्च की खेती करने को कहेगा. नामदार को हरी मिर्च-लाल मिर्च का ज्ञान नहीं है. अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो देश के किसानों की ये दशा नहीं होती.

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव आने पर किसान कर्ज माफ करने की बात करते हैं, इन्होंने 2009 में भी ऐसा वादा कर वोट मांगा था. 2009 में किसानों का कर्ज 6 लाख करोड़ था, लेकिन कांग्रेस वालों ने सिर्फ 58,000 करोड़ रुपये ही माफ किया. उनमें से अधिकतम लोग ऐसे हैं, जिनका किसानी से कोई लेना-देना नहीं है. पहले कुछ लोग मान रहे थे कि कांग्रेस की जीत निश्चित है, लेकिन दोबारा अब वही कह रहे हैं कि कांग्रेस जीती हुई बाजी हार रही है. कांग्रेस को एक भी सीट मत जीतने दीजिए.

इसके अलावा पीएम आज जयपुर और सीकर में आम सभा को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि सोमवार को भी पीएम मोदी ने जोधपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया था, इस रैली में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था.

बताया जा रहा है कि जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र रोड शो भी कर सकते हैं. दरअसल, कहा जा रहा है कि एयरपोर्ट से रैली स्थल तक प्रधानमंत्री सड़क के रास्ते ही जा सकते हैं, जो एक प्रकार का रोड शो ही होगा.

BJP ने झोंकी ताकत

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा बीजेपी के कई बड़े दिग्गज आज राज्य में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, शाहनवाज हुसैन, हेमा मालिनी समेत कई बड़े नेता चुनाव प्रचार का मोर्चा संभालेंगे.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack