क्रिकेट इतिहास में पहली बार इस अनोखे एक्शन से फेंकी गई गेंद, अंपायर ने कहा- डेड बॉल

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 09, 2018, 17:12 pm IST
Keywords: Sports News   Cricket News   JJ Sports News   Bowler Turning Point   BCCI   क्रिकेट   अंपायर   बीसीसीआइ   
फ़ॉन्ट साइज :
क्रिकेट इतिहास में पहली बार इस अनोखे एक्शन से फेंकी गई गेंद, अंपायर ने कहा- डेड बॉल

नई दिल्ली: क्रिकेट में ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं जो अपने अनोखे अंदाज के लिए जाने जाते हैं। अजीबोगरीब अंदाज में गेंदबाजी करना या फिर अजीब तरीके से शॉट लगाने जैसे कई वाकये क्रिकेट के मैदान पर घटते रहे हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि इन खिलाड़ियों की इस तरह की हरकतें क्रिकेट फैंस बरसों तक याद रखते हैं और ये कभी ना भूलने वाले पल बन जाते हैं। अब एक ऐसा ही वाकया सामने आया है जिसमें एक गेंदबाज ने बल्लेबाज को गेंद फेंकने से पहले कुछ ऐसा कर दिया कि उसे देखकर मैदान पर मौजूद तमाम खिलाड़ी और दर्शक हैरान रह गए। 

अब इसके बाद इस गेंदबाज का वीडियो वायरल हो गया है और इसमें उनकी इस हरतक को देखकर सभी हैरान हैं। इस वीडियो को पूर्व भारतीय स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। ये वीडियो सी के नायडू ट्रॉफी के एक मैच का है जिसे बीसीसीआइ ने अपनी वेबसाइट पर भी शेयर किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि गेंदबाज अपनी रनअप के साथ गेंद फेंकने आता है और गेंद को बल्लेबाज की तरफ फेंकने से पहले 360 डिग्री घूम जाता है। गेंदबाज के इस एक्शन को देखकर बल्लेबाज भी परेशान हो जाता है हालांकि अंपायर ने इस गेंद को डेड बॉल करार दिया। कमाल की बात ये है कि अंपायर के इस फैसले से गेंदबाज व उसके साथी खिलाड़ी खुश नहीं हैं।  

इस वीडियो को शेयर करते हुए बीसीसीआइ ने लिखा है कि स्विच हिट के बारे में तो सबने सुना है लेकिन क्या आपने कभी ऐसी गेंदबाजी देखी है। अब इस गेंदबाज की एक्शन को देखकर सब अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि ये एक्शन गलत है। कुछ लोगों का कहना है कि अगर बल्लेबाज स्विच हिट लगा सकता है तो गेंदबाजों के लिए भी स्विच एक्शन मान्य होना चाहिए। 

अन्य खेल- खिलाड़ी लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack