Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राहुल ने CBI के घमासान को राफेल से जोड़ा

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 25, 2018, 19:15 pm IST
Keywords: Rahul Gandhi   Congress President Rahul   Congress Party   Rafele Deal Confrence   राहुल गाँधी   कांग्रेस पार्टी   राहुल गाँधी प्रेस कॉन्फ्रेंस   
फ़ॉन्ट साइज :
राहुल ने CBI के घमासान को राफेल से जोड़ा दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को राफेल डील और सीबीआई में घमासान पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. राहुल गांधी की यह प्रेस कॉन्फ्रेंस सीबीआई को लेकर मचे घमासान पर है. सीबीआई के दो प्रमुख अधिकारियों को छुट्टी पर भेजे जाने के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार ने राफेल डील की जांच के डर से सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेज दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी मुख्यालय में हुई प्रेस कॉन्फेंस में पत्रकारों से पूछा कि क्या अब आपको लगता है कि राफेल मामले में कुछ गलत हुआ है. सीबीआई के चीफ को हटाने का काम तीन लोगों की कमेटी करती है जिसमें पीएम, नेता प्रतिपक्ष और चीफ जस्टिस शामिल होते हैं. पीएम ने बिना इनके मशवरे के सीबीआई के मुखिया को हटाया. यह जनता का अपमान है, संविधान का अपमान है, चीफ जस्टिस का अपमान है. और इन सबसे बढ़कर यह गैरकानूनी है.

राहुल गांधी ने कहा कि रात के 2 बजे सीबीआई पर की गई कार्रवाई के पीछे की वजह है कि सीबीआई राफेल मामले में प्रधानमंत्री की जांच करने वाली थी. क्योंकि अगर सीबीआई जांच हो जाएगी तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा, पूरे देश को पता लग जाएगा कि प्रधानमंत्री ने राफेल मामले में भ्रष्टाचार किया. उन्होंने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी ने चोरी की है, वह पकड़े जाएंगे.

राहुल ने कहा कि दो बजे रात को सीबीआई के कमरे को सील किया गया, जो दस्तावेज थे उन्हें कब्जे में ले लिया गया, इसलिए यह कार्रवाई रात के दो बजे की गई. सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की जासूसी पर राहुल ने कहा कि पीएम मोदी सबकी जासूसी करते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा प्रधानमंत्री ने एक अपराध को छिपाने के लिए कई अपराध किए. वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा सीवीसी की सलाह पर सीबीआई में की गई कार्रवाई के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि वित्त मंत्री पहले अपनी बेटी और मेहुल चोकसी के बारे में बताएं.

राहुल ने कहा तथ्य साफ है आम तौर पर सरकार कुछ खरीदती है तो टेंडर होता है, राफेल मामले में टेंडर हुआ दसॉ को काम मिला लेकिन प्रधानमंत्री फ्रांस गए और टेंडर रद्द कर दूसरी डील कर आए. राहुल ने कहा कि यह ओपन एंड शट केस है, प्रधानमंत्री अनुभवी आदमी हैं वो जानते हैं कि यदि सीबीआई जांच करेगी तो वो बच नहीं पाएंगे. इसलिए राफेल मामले में सीबीआई से जांच कराना आत्महत्या करने समान होता, इसलिए प्रधानमंत्री ने सीबीआई की हत्या कर दी.

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान पर  राहुल ने कहा कि ओलांद वो शख्स हैं जिन्होंने डील पर हस्ताक्षर किए और उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री चोर हैं, लेकिन प्रधानमंत्री उनके आरोप का जवाब नहीं दे पाए. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के फ्रांस दौरे के दौरान दसॉ कंपनी के जाने  पर राहुल ने कहा कि वो जानते हैं क्या बात हुई होगी. राहुल ने कहा कि उन्होंने दसॉ से कहा होगा कि जो हम कह रहे हैं आप भी वही कहिए नहीं तो हम डील रद्द कर देंगे.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल