Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अब और स्मार्ट हुआ चकिया का आदित्य नारायण इंटर कॉलेज, जब डीएम में फीता काटकर किया उद्धघाटन

अब और स्मार्ट हुआ चकिया का आदित्य नारायण इंटर कॉलेज, जब डीएम में फीता काटकर किया उद्धघाटन चन्दौली: जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने आदित्य नारायण राजकीय इंटर कॉलेज चकिया में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए छात्र-छात्राओं को किताब से पढ़ने में होने वाले कठिनाइयों को देखते हुए स्मार्ट क्लास का फीता काटकर उद्घाटन किया। 
 
जिलाधिकारी के साथ वॉइस प्रेसिडेंट रेलवे रोडिक कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड न्यू दिल्ली चितरंजन सिंह,जनरल मैनेजर कॉरिडोर कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड अजीत कुमार मिश्र,आदित्य नारायण इंटर कॉलेज चकिया के प्रिंसिपल स्वतंत्र कुमार मिश्र द्वारा कक्षा में लगाए गए प्रोजेक्ट के बारे में बच्चों से जानकारी लेते हुए पूछे जाने पर बताया गया कि अब पढ़ने और समझने में काफी आसानी हो जाएगी। 
 
जिलाधिकारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल में शिक्षा की तस्वीर बदल रही है अब कक्षाओं में छात्राओं की पढ़ाई पहले से ज्यादा सुविधाजनक और हाईटेक हो गई है सरकार द्वारा चलाई जा रही यह मुहिम छात्रों को पढ़ने समझने में सहूलियत मिलेगी। 
 
कहा कि स्कूलों में ब्लैक बोर्ड की जगह प्रोजेक्ट, टीचर के हाथ में चॉक की जगह स्टाइलस डिवाइस और बच्चों के हाथ में पेन पेंसिल की जगह रिमोट कंट्रोल जल्द आ जाएगा ताकि जनपद के अन्य सभी राजकीय विद्यालयों में जल्द ही स्मार्ट क्लास की व्यवस्था होने जा रही है इसके हो जाने से जनपद को नई पहचान मिलेगी। 
 
कहा कि शिक्षा ले रहे छात्राओं की पढ़ाई केवल किताबों तक सीमित नहीं रह जाएगी पढ़ाई के इस नए तरीके में बच्चों को हर चीज वीडियो पिक्चर्स और ग्राफिक्स के जरिए समझाया जाएगा काकीहै कि टेस्ट देने के लिए हाईटेक तरीके का इस्तेमाल किया जाएगा प्रोजेक्ट और प्रश्न दिखते हैं छात्र रिमोट के जरिए अपना जवाब देंगे और तुरंत सही गलत का पता भी चल जाएगा पढ़ाई का तरीका बदलने वाला यह टेक्नोलॉजी ना सिर्फ बच्चों के लिए दिलचस्प है बल्कि टीचर्स के लिए भी आसान है। 
 
जिलाधिकारी ने प्रिंसिपल से चल गए क्लासेस की जानकारी ली इस दौरान बच्चों से कहा कि जीवन में अनुशासन व पढ़ाई ऐसा हुनर है जो कामयाबी आपके कदम चूमेगी मेहनत कभी व्यर्थ नहीं जाता.
 
कहा कि बच्चों का भविष्य बहुत ही महत्वपूर्ण है बच्चों को पहले स्वयं स्मार्ट बनना होगा तभी आप हमेशा सफल रहेंगे । कार्यक्रम के दौरान वाइस प्रेसिडेंट चितरंजन सिंह रोडिक कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड न्यू दिल्ली,अजीत कुमार जनरल मैनेजर, आदित्य नारायण इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल स्वतंत्र कुमार मिश्र, चेयरमैन अशोक बागी,विधायक प्रतिनिधि अश्वनी दुबे सहित अध्यापक गण मौजूद रहे ।        
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल