Monday, 17 December 2018  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

गैर-गुजरातियों पर गुजरात में हमले को लेकर नीतीश मुख्यमंत्री रुपानी के संपर्क में

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 08, 2018, 17:33 pm IST
Keywords: Attacks on non-Gujaratis   Gujarat   Sabarkantha   Nitish Kumar   Vijay Rupani   Violence against Biharis   नीतीश कुमार   गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना   गुजरात मामला  
फ़ॉन्ट साइज :
गैर-गुजरातियों पर गुजरात में हमले को लेकर नीतीश मुख्यमंत्री रुपानी के संपर्क में पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात मामले पर सोमवार को कहा कि उनकी गुजरात के मुख्यमंत्री और वहां के मुख्य सचिव से बातचीत हुई है। हमारे मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक उनके संपर्क में हैं।

नीतीश ने एक बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म की निंदा की और कहा कि अपराध करने वाले को निश्चित तौर पर दंडित किया जाना चाहिए। लेकिन अन्य लोगों के संबंध में समान धारणा नहीं रखनी चाहिए।

पटना में एक कार्यक्रम में नीतीश से गुजरात मामले पर सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी गुजरात के मुख्यमंत्री और वहां के मुख्य सचिव से बातचीत हुई है। हमारे मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक लगातार उनके संपर्क में हैं।’’

उन्होंने कहा कि इस तरह की जो घटनाएं हो रही हैं, उन पर हमारी नजर है। हम सभी से आग्रह करेंगे कि जिसने भी अपराध किया है, उसे निश्चित तौर पर दंडित किया जाए। उसके साथ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन अन्य लोगों के संबंध में समान धारणा नहीं रखनी चाहिए।

नीतीश ने कहा कि वहां की सरकार भी पूरी तरह से सतर्क और सचेत है। कल ही हमारी बातचीत हुई है लेकिन हम सभी लोगों से अपील करेंगे कि एक राज्य के निवासियों को दूसरे राज्यों के लोगों के प्रति इस तरह की भावना नहीं रखनी चाहिए।

नीतीश की पार्टी जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों को निशाना बनाए जाने की घटना के लिए कांग्रेस पर दोषारोपण किया। उन्होंने इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक पत्र लिखा है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ आपने गुजरात के कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकुर को बिहार कांग्रेस का सहप्रभारी नियुक्त किया और उनकी सेना (गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना) बिहार के लोगों को गुजरात से बाहर करने में जुटी है।’’

जदयू प्रवक्ता के आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी को पत्र लिखने के बदले उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नीतीश गठबंधन की सरकार चला रहे हैं जिसमें भाजपा साझेदार है और गुजरात में भाजपा की ही सरकार है।
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack