Monday, 21 January 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

प्रधानमंत्री मोदी हुए 68 के, वाराणसी में स्कूली बच्चों के साथ मना रहे जन्मदिन

प्रधानमंत्री मोदी हुए 68 के, वाराणसी में स्कूली बच्चों के साथ मना रहे जन्मदिन वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से शुरू इस शहर के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान नारौर के प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के साथ अपना 68 वां जन्मदिन मनाएंगे और डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्लू) परिसर में कूड़े पर सकारात्मक काम कर रहे बीएचयू और काशी विद्यापीठ के छात्रों से बातचीत करेंगे।

उनके इस कार्यक्रम के लिए जोर शोर से तैयारियां की गई हैं और बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर पूरे शहर को सजाया-संवारा गया है।

कार्यक्रम के अनुसर प्रधानमंत्री आज दोपहर लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करेंगे। मोदी हवाईअड्डे से हेलिकॉप्‍टर द्वारा डीरेका पहुंचकर वहां कुछ देर विश्राम करेंगे जिसके बाद यहां से नारौर के प्राथमिक स्‍कूल जाकर बच्‍चों के साथ संवाद करेंगे।

इसके बाद वे डीएलडब्ल्यू परिसर में कूड़े पर सकारात्‍क काम कर रहे बीएचयू और काशी विद्यापीठ के छात्रों से बातचीत करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने प्रधानमंत्री के यहां आगमन से पहले दोपहर में एक निजी स्कूल के छात्रों के साथ उनके जीवन पर आधारित 32 मिनट की फिल्म 'चालो जीते हैं' भी देखी।

अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एम्फीथिएटर में 500 करोड़ रुपये से अधिक की कुल विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी यहाँ एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे।

मोदी अपने प्रवास के दौरान जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं उनमें अटल इन्क्यूबेशन सेंटर, नागेपुर ग्राम पेयजल योजना के अलावा पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं। साथ ही वह बीएचयू में बनने वाले वेद विज्ञान केंद्र तथ्रा रीजनल इंस्टीट्यूट आफ आफ्थेल्मोलाजी का शिलान्यास भी करेंगे।

एक अधिकारी ने बताया कि इस यात्रा के लिए सुरक्षा की विस्तृत व्यवस्था की गई है।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री देर रात काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी कर सकते हैं हालांकि उनके कार्यक्रम में इस बारे में कोई उल्लेख नहीं है। प्रधानमंत्री देर रात शहर में जारी विकास कार्यों का जायजा भी ले सकते हैं।
अन्य खास लोग लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack