Friday, 19 October 2018  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

शिक्षकों के सम्मान में पथ प्रदर्शक का रक्तदान शिविर आयोजित, शिक्षक दिवस पर गुरुदक्षिणा

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 06, 2018, 11:49 am IST
Keywords: Blood Donate   Blood Donate Program   Aurangabad Bihar   Bihar State   Teachers Day Donate  
फ़ॉन्ट साइज :
शिक्षकों के सम्मान में पथ प्रदर्शक का रक्तदान शिविर आयोजित, शिक्षक दिवस पर गुरुदक्षिणा औरंगाबाद: अमूल्य एवं अनमोल दान है रक्तदान जो किसी जरूरतमंद के जिन्दगी में उजाला फैलाती है नव जीवन देकर। बहुत ही गर्व की बात है कि शिक्षकों के सम्मान में आज पथ प्रदर्शक के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इससे समाज मे एक अच्छा संदेश जाएगा और रक्तदान के प्रति युवाओं की जागरूकता बढ़ेगी। उक्त बातें औरंगाबाद के जिला शिक्षा पदाधिकारी मो. अलीम ने वीर कुंवर सिंह नगर स्थित जेनिथ क्रैश एकेडमी विद्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर के उदघाटन समारोह में कहा।

रक्तदान शिविर का विधिवत उदघाटन जिला शिक्षा पदाधिकारी औरंगाबाद मो.अलीम, पथ प्रदर्शक के सचिव बमेन्द्र कुमार सिंह, वार्ड पार्षद संगीता सिंह एवं विद्यालय के निदेशक विकास कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए बमेन्द्र ने कहा कि देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन खुद एक महान शिक्षक थे,इसलिए पूरे भारत मे सन 1962 से 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

देश के पूरे शिक्षकों के सम्मान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है,जैसा कि हर शुभ अवसरो पर रक्तदान शिविर का आयोजन करना मेरा प्रयास है। विद्यालय के निदेशक विकास कुमार सिंह ने कहा कि रक्तदान मानवता की सबसे सेवा है और मेरा प्रयास रहेगा कि हर तीन माह पर अपने विद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन हो। रक्तदान शिविर में कई शिक्षकों सहित टीम पथ प्रदर्शक ने रक्तदान किया।

विद्यालय परिवार के विकास कुमार सिंह, अनिता कुमारी,अमृतेश श्रीवास्तव, अमरेश कुमार सिंह,पीयूष राज, पथ प्रदर्शक के धनंजय कुमार, विश्वजीत सिंह,कुमार सरोज सिंह, नवनीत उषाराग्नि, शुभम कुमार, विकास कुमार सिंह, आलोक कुमार मिश्रा, चंदन कुमार,विवेक कुमार,ब्लड बैंक के सुरेन्द्र प्रसाद सिन्हा सहित कुल 17 लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।इस अवसर पर नाजिया प्रवीण,डॉली सिंह,बसंती देवी,रौशन आरा,कृष्णा सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack