Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

ओड़िशा के मुख्यमंत्री ने शुरू की बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना, 70 लाख परिवारों को होगा फायदा

ओड़िशा के मुख्यमंत्री ने शुरू की बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना, 70 लाख परिवारों को होगा फायदा भुवनेश्वरः ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को राज्य में एक सार्वभौमिक स्वास्थ्य योजना की घोषणा की जिससे 70 लाख परिवारों को फायदा होगा। यहां 72वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर उन्होंने कहा कि बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) के लाभार्थियों को पांच लाख रुपये की चिकित्सीय सहायता और महिलाओं को अतिरिक्त दो लाख रुपये मिलेंगे।

यहां कैपिटल हॉस्पिटल में बीकेएसवाई स्वास्थ्य कवरेज की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने इसे 'एक ऐतिहासिक पहल' बताया और कहा कि इससे राज्य के स्वास्थ्य के परिदृश्य पर अच्छा असर होगा। लगभग सत्तर लाख लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

इससे पहले महात्मा गांधी मार्ग पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए पटनायक ने स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि राज्य किसानों, महिलाओं व युवाओं को प्राथमिकता दे रहा है। उन्हें एक फीसदी पर कर्ज मुहैया कराया जा रहा है।

ओडिशा के नई पहचान बनाने का उल्लेख करते हुए पटनायक ने कहा, 'भुवनेश्वर में एशियन एथेलेटिक्स चैंपियनशिप की सफलता के बाद शहर नवंबर में हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। यह हम सब के लिए गर्व की बात है।'
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल