शाह, योगी को मुगलसराय में झटका, नाम बदलने का हुआ विरोध, कांग्रेस-सपाइयों पर लाठी चार्ज

शाह, योगी को मुगलसराय में झटका, नाम बदलने का हुआ विरोध, कांग्रेस-सपाइयों पर लाठी चार्ज चन्दौलीः सत्ता की हनक से भारतीय जनता पार्टी ने मुगलसराय स्टेशन का नाम बदल कर भले ही पंडित दीनदयाल नगर जंक्शन कर दिया हो, पर स्थानीय जनता इसे स्वीकार नहीं रही है. स्टेशन का रंग भगवा कर देने से भी बात नहीं बनी और आज जब पूरे देश में पूरे पेज का विज्ञापन देने और बसों में भरकर भीड़ जुटाने के बावजूद जनता का विरोध प्रदर्शन रोका नहीं जा सका.
 

समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद रामकिसुन, सकलडीहा के सपा विधायक प्रभु यादव, सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी ने जनता के विरोध को अपना समर्थन दिया और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सरकारी पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए नामकरण कार्यक्रम का विरोध किया.


खबर है कि मुगलसराय जंक्शन के दीनदयाल नगर जंक्शन के नाम परिवर्तन वाले विरोध प्रदर्शन को कांग्रेस का भी समर्थन हासिल है. इस नाम परिवर्तन को लेकर लाल बहादुर शास्त्री न्यास और समाजवादी पार्टी ने पहले ही धमकी दे रखी थी. खबर है कि लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया तो पुलिस ने लाठियां भांजी. जीटी रोड, सपा कार्यालय, लोको कालोनी में भारी पुलिस बल तैनात है, और इलाके को छावनी बना दिया गया है.

पुलिस ने इस संबंध में कुछ गिरफ्तारियां भी की हैं. लोग धरने पर भी बैठे हैं. इससे पहले चंदौली में भी मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने का विरोध और जुलूस निकालने की तैयारी में कांग्रेस -एसपी, पुलिस और विपक्षी दलों के बीच झड़प की खबर थी. इलाके में खुशी की जगह तनाव का माहौल है.पुलिस ने एसपी दफ्तर के पास सभी काफी लोगों को रोक रखा है और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं.
अन्य प्रांत लेख
Niva Ply, Plywood for Generations
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack