Sunday, 17 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

साइबर ठगी का शिकार व्यक्ति को मिला चंदौली साइबर सेल का साथ, धोख़े से निकले पैसे हुए वापिस

साइबर ठगी का शिकार व्यक्ति को मिला चंदौली साइबर सेल का साथ, धोख़े से निकले पैसे हुए वापिस
चंदौली: आज भारत के डिजिटल इण्डिया के बढ़ते दौर में बैंको द्वारा जितना ही यूजर फ्रैन्डली सुविधाएं मुहैया करायी जा रही हैं इससे लोगो को सुविधा तो बहुत है लेकिन इसका दुष्परिणाम भी सामने देखने को मिलता है। इसी क्रम में वार्ड नं0-8, थाना सैयदराजा जनपद चन्दौली निवासी अशोक कुमार को दिनाँक 25/07/2018 को उनके मोबाईल पर एक फोन आया और ये बाताया गया कि मैं बैंक से बोल रहा हूँ। 

आपके खाते को आधार से लिंक कराना है तथा अशोक कुमार से उनके बैंक खाते से सम्बन्धित सारे डिटेल ले लिए गये इसके बाद उनके खाते से दिनाँक 25 और 26 जुलाई को पैसे निकाले गये। 
पीड़ित द्वारा पुलिस अधीक्षक चन्दौली के समक्ष प्रार्थना पत्र दिया गया जिसपर पुलिस अधीक्षक चन्दौली सन्तोष कुमार सिंह द्वारा प्रभारी सीसीटीएनएस राहुल कुमार सिहं को उक्त प्रार्थना पत्र पर तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के लिये निर्देशित किया गया।

जिसपर प्रभारी सीसीटीएनएस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये पीड़ित का 34254रू0 खाते में वापस कराया गया.

पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा बताया गया कि किसी भी व्यक्ति द्वारा अपने खाते से सम्बन्धित कोई जानकारी या एटीएम कार्ड न0, सीवीवी न0 अथवा ओटीपी आदि को किसी के साथ कदापि ना शेयर करें ऐसे मामलों में ठगी से बचने का एक मात्र जरिया स्वयं का जागरूक होना ही है.

यदि किसी के खाते से आनलाइन फ्रॉड के माध्यम से पैसे निकाले जाते है तो वे सर्वप्रथम तत्काल अपने खाते से सम्बन्धित बैंक से सम्पर्क कर खाते को लाॅक करायें तत्पश्चात बैंक से खाते का स्टेटमेन्ट लेकर साइबर सेल जनपद चन्दौली से सम्पर्क करे या तत्काल मो0न0- 9454403198 पर सम्पर्क करें।
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack