फीफा विश्व कप 2018: क्वार्टर फाइनल, उरुग्वे बनाम फ्रांस; उरुग्वे को 2-0 से हरा फ्रांस सेमीफ़ाइनल में

फीफा विश्व कप 2018: क्वार्टर फाइनल, उरुग्वे बनाम फ्रांस; उरुग्वे को 2-0 से हरा फ्रांस सेमीफ़ाइनल में मॉस्कोः फीफा विश्व कप 2018 में उलटफेर अपने शबाब पर है. पहले क्वार्टर फाइनल में मजबूत मानी जा रही उरुग्वे की टीम को 2-0 से हरा कर अफ्रीकी खिलाड़ियों से भरा योरोपीय देश फ्रांस साल 2006 के बाद पहली बार सेमीफ़ाइनल में पहुँचने में कामयाब रहा है.

हर मुक़ाबले में कोई हीरो होता है तो कोई विलेन. इस मैच में हार का ठीकरा उरुग्वे के गोलकीपर फर्नांडो मुस्लेरा के सिर फूटा.

हाफ टीम तक फ्रांस की टीम 1-0 से आगे थी. जिसे खेल के 61वें मिनट में एंटोनी ग्रीज़मैन ने 2-0 कर दिया. ग्रीज़मैन ने फ्री किक पर गोल कर टीम की जीत पक्की की.

फ्रांस के लिए पहला गोल खेल के 40वें मिनट में आर वैराने ने एंटोनी ग्रीज़मैन के भेजे पास पर बहुत ही खूबसूरत हेडर से किया. वैराने ने बिजली जैसी तेजी से हेडर के ज़रिये गेंद को गोलपोस्ट में डाला और उरुग्वे के डिफेंडर हाथ मलते रह गए.

निर्धारित 90 मिनट तक यही स्कोर रहा. और इसके बाद पांच मिनट के इंजरी टाइम में भी उरुग्वे कोई गोल दागने में विफल रहा. उरुग्वे को अपने स्टार खिलाड़ी कवानी की भी बहुत ज्यादा कमी खली, जो चोट के कारण इस अहम मुकाबले का हिस्सा नहीं बन सके.

मैच के बाद उरुग्वे के मैनेजर ऑस्कर तबरेज़ ने कहा, "हमारे सपने यहाँ खत्म हो गए हैं, लेकिन हक़ीक़त ये है कि वर्ल्ड कप में सफर खत्म होने का मतलब ये नहीं है कि हम कोपा अमरीका कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते. हमारे पास नए सपने हैं और हम उन्हें साकार करने की कोशिश करेंगे."

फ्रांस छठी बार वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल में पहुँचा है. 1998 और 2002 में वो फ़ाइनल में पहुंचा था.

नीदरलैंड्स के बाद फ्रांस इकलौती टीम है, जिसने किसी एक वर्ल्ड कप में दक्षिण अमरीका की तीन अलग-अलग टीमों को शिकस्त दी है.

लाइव अपडेट्सः

#फ्रांस ने उरुग्वे को 2-0 से हराया

#फ्रांस ने किया दूसरा गोल, उरुग्वे पर 2-0 की लीड। एंटोनी ग्रीजमैन का ये गोल कमाल का था।

#दूसरे हाफ का खेल शुरू हो गया है

#फ्रांस ने किया गोल, स्कोर 1-0

#फ्रांस ने किया गोल, स्कोर 1-0

# मैच के सातवें मिनट में उरुग्वे को फ्री किक मिली लेकिन वह गोल करने में सफल नहीं हो पाई।

# दोनों ही टीम लगातार प्रयास कर रही है। आस्कर तबारेज का उरुग्वे के कोच के तौर पर ये 20वां विश्व कप मैच है।

#उरुग्वे बनाम फ्रांस मैच का पहला हाफ शुरू, स्कोर 0-0

#दोनों टीमें मैदान पर आ चुकी हैं। राष्ट्रगान बजाया जा रहा है। इसके बाद टॉस होगा

# फ्रांस की शुरुआती लाइनअप : 1 ह्यूगो लोरिस, 2 बेंजामिन पावर्ड, 4 राफेल वरान, 5 सैमुअल उम्तीती, 6 पॉल पोग्बा, 7 एंटोनी ग्रीजमैन, 9 ओलिवियर गेरार्ड, 10 कीलियन एम्बाप्पे, 12 कोरेंटिन तोलिसो, 13 एनगोलो कांते, 21 लुकास हर्नांडेज

#उरुग्वे का शुरुआती लाइनअप : 1 फर्नांडो मुसलेरा, 2 जोस मारिया गिमेनेज, 3 डिएगो गॉडिन, 6 रोड्रिगो बेंटानकर, 8 नाहिटन नांदेज, 9 लुइस सुआरेज, 11 क्रिस्टियन स्टुअनी, 14 लुकास टोररेरा, 15 मतिस वेसीनो, 17 डिएगो लक्सल्ट, 22 मार्टिन कैसर्स।
अन्य खेल- खिलाड़ी लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack