Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जब जिलाधिकारी चहल के निशाने पर आया चंदौली का स्वास्थ्य और जिला कार्यक्रम विभाग

जब जिलाधिकारी चहल के निशाने पर आया चंदौली का स्वास्थ्य और जिला कार्यक्रम विभाग चन्दौली: जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कल कलेक्ट्रट सभागार में जनपद के विकास कार्यों की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में टीकाकरण, प्रसव, निरीक्षण एवं अन्य कार्यों  की प्रगति ठीक न होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी पी के मिश्रा को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने सभी कार्यों को लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ण करने की हिदायत दी। साथ ही मुख्यचिकित्साधिकारी ने बताया की निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों का एक दिन का वेतन सुधार होने के बाद आहरित किया जायेगा।

उन्होंने मुख्यचिकित्साधिकारी व जिला कार्यक्रम अधिकारी को आँगनवाड़ी /आशा कार्यकत्रियों द्वारा  माह जून में कितने प्रसव हुए, हास्पिटलों के नाम के साथ सोमवार तक रिपोर्ट अवगत कराने हेतु निर्देशित किया और कहा कि आशा व आँगनवाड़ी कार्यकत्रियों की रिपोर्ट में मिलान कराने पर कमी मिलने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने समाज कल्याण, दिव्यांग कल्याण एवं प्रोबेशन विभाग में सत्यापन कार्य व आधार सिडिंग लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ण न होने घोर नाराजगी व्यक्त की साथ ही लक्ष्य को शत प्रतिशत पूर्ण करने की हिदायत दी। उन्होंने चेतावनी दी कि भविष्य में लापरवाही मिलने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी बच्चा लाल, उप निदेशक कृषि विजय सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेन्द्र प्रताप सिंह सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे.
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल