Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

2019 संसदीय चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा 22 सीटें जीतेगी, अमित शाह का दावा

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 29, 2018, 9:43 am IST
Keywords: Amit Shah   BJP   West Bengal   BJP president   Amit Shah West Bengal rally   2019 Lok Sabha poll   अमित शाह   भाजपा अध्यक्ष     
फ़ॉन्ट साइज :
2019 संसदीय चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा 22 सीटें जीतेगी, अमित शाह का दावा

पुरुलिया: 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने देश के कई हिस्सों में अपना दौरा शुरू कर दिया है. इसी पड़ाव में अमित शाह बुधवार को पश्चिम बंगाल  के पुरुलिया में  में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा अगले संसदीय चुनाव में भाजपा के २२ एम पी बंगाल से जीतेंगे ।

इसके अलावा शाह ने कई बैठकों में भी हिस्सा लिया. बीते दिनों पुरुलिया में ही दो बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद राजनीति काफी गर्म हुई थी.

अमित शाह करीब 11 बजे पुरुलिया पहुंचे. यहां वह पार्टी की सोशल मीडिया टीम के साथ आने वाले चुनावों के लिए रणनीति तय किया . इसके अलावा शहर के बुद्धिजीवियों से भी बातें की .

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पश्चिम बंगाल के दौरे से पहले पोस्टर वार शुरू हो गया है. अमित शाह राज्य के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को बीरभूम पहुंचेंगे. इसके पहले रामपुर हाट से बीरभूम का पूरा रास्ता ममता बनर्जी के पोस्टर-कटआउट से पट गया है. रास्ते भर में टीएमसी नेता और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा टीएमसी के जिला अध्यक्ष अणुब्रत के बड़े-बड़े कटआउट दिख रहे हैं.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में बीजेपी अकेले चुनाव मैदान में उतरेगी. यहां पर लोकसभा की 42 सीटें हैं. हाल के पंचायत चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने बेहतर प्रदर्शन किया था. यहां बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं पर हमले के मामले को जोरशोर से उठाएगी और तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक तेवर दिखाते हुए चुनाव में उतरेगी.

बीजेपी का मकसद कांग्रेस और वामदलों के वोटों को अपने पक्ष में लाने का है. बीजेपी अध्यक्ष का लक्ष्य पश्चिम बंगाल से 26 सीटें जीतने का है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल