Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मुंबई के पटेल चैंबर्स में लगी आग, कोठारी मेंशन का एक हिस्सा गिरा

मुंबई के पटेल चैंबर्स में लगी आग, कोठारी मेंशन का एक हिस्सा गिरा मुंबईः देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई के फोर्ट एरिया के पटेल चैंबर्स के अंदरुनी हिस्से में शनिवार तड़के एक इमारत में भीषण आग लग गई. आग इतनी विकराल थी कि दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. शुरुआती खबरों के मुताबिक आग बुझाने में 2 दमकल कर्मचारी जख्मी हो गए हैं. बीते एक हफ्ते में दक्षिणी मुंबई में आग लगने की यह दूसरी बड़ी घटना है.

बताया जा रहा कि आग कोठारी मेंशन नाम की छह मंजिला इमारत में लगी है. आग से बिल्डिंग का आधा हिस्सा ढह गया है. राहत की बात ये है जिस समय आग लगी, उस समय इमारत खाली थी. इसके चलते कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई. आग पटेल चैंबर्स के अंदर लगी है. दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आग पहले लेवल 3 की थी, जिसे बढ़ाकर लेवल 4 कर दिया गया है.

आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. आग और न फैले, इसके लिए दमकल विभाग के कर्मचारी कड़ी मशक्कत कर रहे हैं. रोड पर यातायात को कुछ देर के लिए रोक दिया गया है. बताया जा रहा कि बीएमसी ने इस इमारत को पहले ही खतरनाक घोषित कर दिया था.

इससे पहले बीते शुक्रवार को ही दक्षिण मुंबई में मौजूद आयकर विभाग के सिंधिया हाउस में भीषण आग लग गई थी. आयकर विभाग के इसी दफ्तर में नीरव मोदी जैसे कई आर्थिक अपराधियों से जुड़े कानूनी दस्तावेज रखे थे. साथ ही कर चोरी से जुड़े कई मामलों की फाइलें भी यहीं जमा थीं.
अन्य हादसा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल