Monday, 30 November 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का व्हाइट हाउस में पहली बार इफ्तार, मुसलिम संगठनों का बहिष्कार, कहा धन्यवाद

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का व्हाइट हाउस में पहली बार इफ्तार, मुसलिम संगठनों का बहिष्कार, कहा धन्यवाद वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में पहली बार इफ्तार का आयोजन कर रहे पर मुस्लिम समुदाय उनकी इस गतिविधि से दूर रहा. ट्रंप की मुस्लिम विरोधी टिप्पणियों का हवाला देकर अमेरिका में मौजूद कई मुस्लिम संगठनों ने इसका बहिष्कार करने का फैसला किया है.

इन संगठनों ने राष्ट्रपति का धन्यवाद देते हुए कहा है कि उनकी अब तक कि इस्लाम विरोधी छवि के चलते वे इसमें शामिल न हो सकेंगे.
 
याद रहे कि अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप कार्यभार संभालने के बाद पिछले साल ट्रंप ने कई दशक से जारी सालाना इफ्तार पार्टी की परंपरा खत्म कर दी थी.

1990 के दशक में बिल क्लिंटन ने इसकी औपचारिक शुरुआत की थी. हालांकि इसकी वैचारिक जड़ें वर्ष 1805 में थॉमस जेफरसन से भी जुड़ी हैं. इस सप्ताह की शुरुआत में व्हाइट हाउस ने यह पुष्टि की कि राष्ट्रपति ट्रंप इस साल इफ्तार कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे.

हालांकि, अधिकतर मुस्लिम नागरिक संगठनों ने इसे लेकर हैरानी जताई है. कार्यक्रम आज रात आयोजित होगा. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने कहा कि अलग-अलग समुदायों से वहां उपस्थित करीब 30-40 लोग इसमें शामिल होंगे.
अन्य अमेरिका लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack