Wednesday, 17 July 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नीति आयोग के कार्यो में 1st डिवीजन आया चंदौली, सीडीओ ने अधीनस्थों को दिया धन्यवाद

अमिय पाण्डेय , Jun 06, 2018, 19:16 pm IST
Keywords: cdo   cdo chandauli   meating in collectrate   cdo chandauli   chandauli up   uttarpradesh chandauli  
फ़ॉन्ट साइज :
नीति आयोग के कार्यो में 1st डिवीजन आया चंदौली, सीडीओ ने अधीनस्थों को दिया धन्यवाद चन्दौली: मुख्य विकास अधिकारी डा0 अभय कुमार श्रीवास्तव ने कलेक्टेªट सभागार में विकास कार्य एवं नीति आयोग के अनुसार जिले की विकास कार्यो की विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली। इस दौरान उन्होनें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिशासी अभियन्ता, उप निदेशक कृषि, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई विभाग, जिला कृषि अधिकारी, ए0ई0एम0आई0 द्वारा बैठक में प्रतिभाग न किये जाने पर स्पष्टीकरण जारी करते हुये 01 दिन के वेतन रोकने के निर्देश सम्बन्धित विभाग को दिए।

साथ ही जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला बेसिक 
शिक्षा अधिकारी द्वारा बिना बताये मुख्यालय से गायब होने कार्यालय के दायित्वों का निर्वहन न करने पर विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होनें ग्राम स्वराज अभियान के द्वितीय चरण के प्रत्येक दिन की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी निर्धारित प्रारूप पर भरकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

उन्होनें बताया कि उत्तर प्रदेश के पिछड़े 8 जनपदों में से जनपद 
चन्दौली नीति आयोग से सम्बन्धित विकास कार्यो में प्रथम स्थान आने पर विभागीय अधिकारियों से खुशी जाहीर करते हुये धन्यवाद ज्ञापित किया। कहा कि कार्यो में तन-मन से कार्य किया जाये तो कठिन कार्य भी आसान हो जाता है।

अधिकारियों से रूबरू होते हुये कहा कि कार्यो को तीव्र गति से विकास 
कार्य करके जनपद को देश के अग्रीम जनपदों में से जनपद चन्दौली को तीव्र गति से कार्य कर सामिल किये जाने के निर्देश दिये। कहा कि जो दाग पिछड़े जनपद का लगा है उस पर निरन्तर कार्य करके जनपद का नाम रौशन करके दाग को मिटाने का कार्य किया जाय।

श्रीवास्तव ने मुख्य चिकित्साधिकारी से डाक्टरों की मौजूदगी एवं दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। कहा कि डाक्टरों की उपस्थिति ससमय सुनिश्चित किया जाय इसमें लापरवाही क्षम्य नही होगी। दोषी पाये जाने पर तत्काल कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। आशा एएनएम द्वारा गर्भवती महिलाओं की समय-समय पर जाॅच एवं टीकाकरण किया जाय। साथ ही सुनिश्चित किया जाय कि अधिक से अधिक प्रसव सरकारी अस्पताल में कराना सुनिश्चित किया जाय उन्हें सरकार द्वारा गर्भवती महिलाओं के सहयोग की धनराशी समय से मुहैया करायी जाय।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतो में लक्ष्य 
के सापेक्ष वार्डो को खुले में शौचमुक्त न कराये जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही हिदायत दी कि नगर पालिका एवं नगर पंचायतों को समय से खुले में शौचमुक्त करने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी,डीसी मनरेगा, जिला बचत अधिकारी, 
मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack