Thursday, 23 January 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मेकुनु चक्रवात से कर्नाटक के समुद्री इलाकों में बाढ़, मुख्यमंत्री ने ली जानकारी, पीएम का सहायता का भरोसा

जनता जनार्दन संवाददाता , May 30, 2018, 11:56 am IST
Keywords: Cyclone Mekunu   Coastal districts   Karnataka rain   Cyclone Mekunu path   Cyclone Mekunu warning   Kanataka Cyclone   Mekunu   Kerala Cyclone   मेकुनु चक्रवात   कर्नाटक में बाढ़   कर्नाटक में बारिश  
फ़ॉन्ट साइज :
मेकुनु चक्रवात से कर्नाटक के समुद्री इलाकों में बाढ़, मुख्यमंत्री ने ली जानकारी, पीएम का सहायता का भरोसा मंगलुरु: कर्नाटक के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों से बात की और उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में सभी तरह की संभावित मदद पहुंच सके. बताया जा रहा है कि कर्नाटक में मेकुनु चक्रवात समुद्री जिलों तक पहुंच गया है.

इसी के चलते नेशनल डिजाजस्टर मैनेंजमेंट अथॉरिटी ने कर्नाटक के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसके तहत कर्नाटक के सुदूर पूर्व के इलाकों खासकर समुद्री इलाकों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

दक्षिण कन्नड़ और उदुपी के तटीय जिलों में लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश जारी रही, जिससे निचले इलाके और सड़कें डूब गईं और सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया.

केरल में मंगलवार को मानसून पहुंचने साथ ही केरल के समुद्री इलाकों और कर्नाटक के मैंगलोर में भारी बारिश हुई. कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान और बाजार बंद रहे. जिन इलाकों में भारी बारिश देखी गई वहां कई पेड़ जड़ से उखड़ गए और बाढ़ जैसे हालात हो गए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा, “ कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में बारिश से प्रभावित होने वाले सभी लोगों की सुरक्षा और बेहतरी की कामना करता हूं. अधिकारियों से बात की है और उनसे प्रभावित इलाकों में हर मुमकिन मदद पहुंचाने को सुनिश्चित करने को कहा है.”
 
गृह मंत्रालय ने कहा कि उसने मेंगलौर में स्थिति की समीक्षा की है और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की कुछ अतिरिक्त टीमों को राहत और बचाव कार्य में स्थानीय प्रशासन की मदद करने के लिए भेजा है
अन्य आपदा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack