Saturday, 08 August 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राहुल गांधी ने रिपोर्ट कार्ड दे मोदी सरकार को दिया 4 एफ, 2 ए और 1 बी

राहुल गांधी ने रिपोर्ट कार्ड दे मोदी सरकार को दिया 4 एफ, 2 ए और 1 बी नई दिल्लीः नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार के चार साल पूरे होने को भारतीय जनता पार्टी जहां विकास यात्रा के तौर पर देख रही है, वहीं विपक्षी दल इसे विश्‍वासघात का नाम दे रहा है.

इसी बीच मोदी सरकार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए उनके कामकाज का रिपोर्ट कार्ड सौंपा है. इस रिपोर्ट कार्ड की खास बात यह है कि राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दो विषयों में ए+ दिया है, जबकि एक विषय में बी- अंक दिए हैं. यही नहीं राहुल गांधी के रिपोर्ट कार्ड में मोदी सरकार को चार विषयों में फेल कर दिया गया है.

मोदी सरकार शनिवार को चार साल पूरे होने का जश्‍न मना रही है. भाजपा के सभी मंत्री इसे विकास यात्रा के तौर पर देख रहे हैं. हालांकि विपक्ष का हमला एक बार फिर बीजेपी सरकार पर तेज हो गया है. विपक्ष का कहना है कि सरकार ने जो वादे किए थे उसे पूरा नहीं किया. मोदी सरकार ने इन चार सालों में केवल बयानबाजी की, हकीकत में कुछ भी जमीन पर नहीं उतरा.

पीएम मोदी के #HumFitTohIndiaFit ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने उनके सामने #FuelChallenge पेश किया। राहुल ने कहा, 'ईंधन की कीमतें कम करो, वरना कांग्रेस पार्टी देशव्यापी आंदोलन करेगी और आप ऐसा करने के लिए दबाव बनाएगी.'

राहुल ने लिखा कि मैं फ्यूल चैलेंज को लेकर आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा हूं. हालांकि राहुल ने यह ट्वीट 24 मई को किया था.

इसी बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर चुटकी ली और उनके कामकाज को लेकर एक रिपोर्ट कार्ड जारी कर दिया.

मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड

एग्रीकल्‍चर -  एफ
विदेश नीति - एफ
तेल की कीमत - एफ
रोजगार के अवसर - एफ
स्‍लोगन बनाना - ए+
खुद की तारीफ - ए+
योगा- बी-

राहुल ने कहा कि आज का मोदी सरकार का रिपोर्ट यही कहता है, 'मास्टर कॉम्युनिकेटर, जटिल मुद्दों पर संघर्ष और कम वक्त के लिए चर्चा बटोरना.'
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack