Wednesday, 24 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

त्योहार, कानून-व्यवस्था और विकास के मद्देनजर चंदौली कलेक्टर, कप्तान ने लगाई क्लास; हेल्पलाइन नंबर जारी

त्योहार, कानून-व्यवस्था और विकास के मद्देनजर चंदौली कलेक्टर, कप्तान ने लगाई क्लास; हेल्पलाइन नंबर जारी चंदौलीः जिले में कानून-व्यवस्था और विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी नवनीत कुमार चहल व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने जनपद के संभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक की, जिस दौरान थानावार परिचय प्राप्त कर वह न केवल लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए, बल्कि साथ ही साथ लोगों की समस्या को निस्तारित करने के निर्देश भी संबंधित विभाग को दिया.

अधिकारी द्वय ने कहा कि आने वाले त्योहार ईद, रमजान पर शांति व्यवस्था, साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति समय से सुनिश्चित हो और इस दिशा में अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. नौगढ़ ब्लाक के घोरावल गांव में नाली की साफ-सफाई न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि त्योहारों पर लोगों में खुशी देखने को मिलती है, यदि इस दौरान गांव की नालियां साफ-सुथरी नहीं रहेंगी तो आए दिन बीमारियां फैलने की आशंका बनी रहेगी. जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग को साफ-सफाई करने के निर्देश दिए.

ग्रामीणों द्वारा बिशनपुरा गांव में रास्ते में काफी दिनों से बिजली का पोल गिरा होने पर दुर्घटना की आशंका जताए जाने पर जिलाधिकारी ने तत्काल अधिशासी अभियंता विद्युत को मौके पर जाकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए. धानापुर के सीएससी केंद्र में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को साफ-सफाई करवाने और ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव और जगह-जगह डस्टबिन रखने का निर्देश भी दिया.

सकलडीहा फिटर में 12-12 घंटे तक बिजली की कटौती होते रहने की शिकायत पर अधिशासी अभियंता विद्युत को जमकर फटकार लगाई, वहीं उप जिलाधिकारी सदर विकास सिंह को फिटर के औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि यदि लापरवाही मिलती है तो संबंधित के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही करें. इसमें किसी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए ताकि शासन की मंशा पर कोई प्रश्नचिन्ह न उठा पाए.

धानापुर पठान टोली वार्ड नंबर 14 में एक व्यक्ति द्वारा विद्युत पोल गिर जाने की शिकायत विभाग में काफी दिनों से किया जा रहा है इसके बावजूद भी तार को अभी तक न जोड़ने पर प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित अधिकारी को तत्काल मौके पर जाकर उचित कार्यवाही करते हुए अवगत कराने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने आए हुए लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि 1 घंटे से अधिक बिजली कटे तो तत्काल सूचना से अवगत कराएं. यदि उस पर उचित कार्यवाही न हो तो उच्चाधिकारियों से संपर्क किया जाए, ताकि गर्मी के मौसम में किसी प्रकार की दिक्कत न हो.

जिलाधिकारी चहल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पर्व के मद्देनजर अपना मोबाइल फोन लगातार चालू रखें, शिकायत आए तो तत्काल समस्या का समाधान करें. उन्होंने कहा कि त्यौहार के मद्देनजर कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसका दूरभाष नंबर 05412- 262557 है.  किसी प्रकार की पर्व से संबंधित समस्या को इस पर अवगत कराया जा सकता है.

क्षेत्राधिकारी सकलडीहा त्रिपुरारी पांडेय ने पुलिस अधीक्षक से सैदपुर से चंदौली बलुआ से धानापुर मार्ग पर आए दिन जाम की समस्या से निजात पाने के लिए बैरिकेटिंग करने की बात कही, उस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देश दिया गया कि सुबह 5:00 बजे से 10:00 बजे रात्रि तक भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा, रात्रि आवागमन चालू रहेगा. और कस्बा घनी आबादी व जगह-जगह ब्रेकर भी बनाने के निर्देश अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी को दिए गए.

सभी क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया कि वाहनों की क्रास चेकिंग किया जाए ताकि कम उम्र वाले व बिना लाइसेंसधारी पर समय से कार्रवाई की जाए, ताकि दुर्घटना से निजात पाया जा सके. बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी बच्चा लाल, अपर पुलिस अधीक्षक देवेंद्रनाथ, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आनंदवर्धन, उप जिलाधिकारी चकिया, सदर मुगलसराय, जिला विकास अधिकारी व जनपद के प्रधान /संभ्रांत नागरिक उपस्थित थे.
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल