Sunday, 06 December 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

'हत्या के लिए पैदा हुआ' टी-शर्ट वाले 17 वर्षीय छात्र दिमित्रोस पगोर्त्ज़िस ने की टेक्सास स्कूल में गोलीबारी, 10 को मारा

'हत्या के लिए पैदा हुआ' टी-शर्ट वाले 17 वर्षीय छात्र दिमित्रोस पगोर्त्ज़िस ने की टेक्सास स्कूल में गोलीबारी, 10 को मारा टेक्सास: अमेरिका में हथियारों की उपलब्धता अब आए दिन उसके अपने ही लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है. टेक्सास प्रांत के एक स्कूल में शुक्रवार को एक बंदूकधारी छात्र की गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में ज्यादातर स्कूली छात्र शामिल हैं.

यह वारदात ह्यूस्टन करीब 50 किलोमीटर दूर सांता फे हाईस्कूल में हुई. एक अज्ञात कानून प्रवर्तन अधिकारी को भी गोली लगी लेकिन उनके जख्म गंभीर नहीं हैं.

ह्यूस्टन क्रोनिकल के अनुसार संघीय एवं काउंटी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस गोलीबारी में कम से कम दस लोग मारे गए.

हैरिस काउंटी शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा कि मृतकों में ज्यादातर छात्र हैं. उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए दोनों स्कूल के छात्र हैं. इनमें वह छात्र भी है जो संभवत: बंदूकधारी है.

गोंजालेज ने कहा कि स्कूल में छानबीन जारी है और मौके से अन्य विस्फोटक साम्रगी की कोई जानकारी नहीं मिली है. गोलीबारी में कई अन्य छात्र घायल हुए.

उन्होंने ये भी बताया है कि एक पुलिस अधिकारी घायल हुआ है, लेकिन चोट कितनी गंभीर है, इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है.

सीबीएस न्यूज़ के मुताबिक, 17 वर्षीय संदिग्ध हमलावर दिमित्रोस पगोर्त्ज़िस को हिरासत में ले लिया गया है.

पुलिस का कहना है कि स्कूल और पास के इलाक़े से विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं.

बीते सात दिन में स्कूल में गोलीबारी से संबंधित यह तीसरी जबकि इस साल 22 वीं घटना है. इसी साल अमेरिका के फ्लोरिडा में एक स्कूल में बंदूकधारी ने 17 छात्रों और कर्मचारियों की हत्या कर दी थी.

इस घटना के बाद अमेरिका में बंदूक रखने संबंधी क़ानूनों के ख़िलाफ प्रदर्शन हुए थे.

तब राष्ट्रपति ट्रंप ने स्कूलों के पास 'गन फ्री ज़ोन' ख़त्म करने और अध्यापकों को बंदूकों से लेस करने के प्रति समर्थन जताया था. उन्होंने कहा था, "हथियारबंद अध्यापक हमले को रोक सकता है."

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर चिंता व्यक्त की है. राष्ट्रपति ट्रंप ने गोलीबारी की घटना के कुछ ही देर बाद ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ''शुरुआती ख़बरें अच्छी नहीं हैं.''

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, "हम टेक्सस में हुए इस हमले में ज़िंदग़ियों के भयावह नुकसान पर दुख प्रकट करते हैं और इससे प्रभावित हुए सभी लोगों को अपना समर्थन और प्यार भेजते हैं. सैंटा फी हाई स्कूल के छात्र, परिवार, शिक्षक और कर्मचारियों, हम इस त्रासद घड़ी में आपके साथ हैं और हमेशा रहेंगे."
अन्य अमेरिका लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack