चंदौली जिले की टापर बालिका वर्षा सिंह को पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने दिया लैपटॉप

चंदौली जिले की टापर बालिका वर्षा सिंह को पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने दिया लैपटॉप धानापुर, चन्दौलीः सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पदचिन्हों पर चलने का कार्य किया है. पूर्व विधायक ने मंगलवार को कान्हरपुर गांव में इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में जिले की टॉपर बालिका वर्षा सिंह को लैपटॉप देकर सम्मानित किया.

इसके साथ ही साथ पूर्व विधायक ने इलाके की इस बेटी को आगे की पढ़ाई जारी रखने में हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया. उन्होंने यह भी कहा कि बदलते भारत के निर्माण ने बेटियां निभा रही अहम भूमिका निभा रही हैं.

बता दें कि कान्हरपुर खड़ांन गांव निवासी रविशंकर सिंह की पुत्री वर्षा सिंह हरिद्वार राय इंटरमीडिएट कालेज बभनियाव में अध्ययनरत है. इस बार इंटरमीडिएट के बोर्ड परीक्षा में उन्होंने 443 अंक पाकर 88.6 प्रतिशत से चन्दौली जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया. इससे अपने गांव क्षेत्र व जिले का मान बढ़ाया.
 
इसकी सूचना मिलने पर पूर्व सपा विधायक सैयदराजा मनोज कुमार सिंह डब्लू मंगलवार की दोपहर कान्हरपुर गांव वर्षा सिंह के घर पहुंचकर बधाई दिया. साथ ही उसका उत्साह वर्धन करने के लिए लैपटॉप डायरी व कलम देकर सम्मानित किया.
 
इस दौरान उन्होंने कहा कि बेटियों ने आज हर क्षेत्र में देश, प्रदेश व अभिभावकों का नाम रौशन करने की कार्य किया है, बदलते भारत के परिदृश्य में बेटियों ने जिस प्रकार से अहम भूमिका निभाने का कार्य किया है, उससे पूरे विश्व में भारत की एक अलग पहचान बनी है.
 
उन्होंने कहा कि बेटियों को सही मार्गदर्शन जरूरत है, जिसके दम पर वे हौसलों की उड़ान भर सकें. उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वे अपनी पुत्रियों की पढ़ाई जारी रखने में मदद करें, ताकि घर की बेटियां भी दो कदम आगे बढ़कर घर व समाज को रोशन करने का काम कर सकें.
 
उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार ने इंटरमीडिएट पास करने वाले छात्र/छात्राओं को लैपटॉप देकर विश्व से जोड़ने का काम किया मगर वर्तमान सरकार ने उन योजनाओं को प्रदेश में बंद कर दिया, जबकि देश के प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया की बात करते हैं.

इस मौके पर प्रधान अभय सिंह, समाजसेवी अंजनी सिंह, प्रेमशंकर सिंह, प्रवीण पाण्डेय, रविशंकर सिंह, अंगद यादव, हेमंत सिंह, भरत कुमार, गुड्डू सिंह आदि लोग मौजूद रहे.
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack