बाल अधिकार संरक्षण पर पुलिस लाइन चंदौली में हुयी चर्चा

अमिय पाण्डेय , Apr 22, 2018, 7:07 am IST
Keywords: Chandauli   chandauli news      chandauli police   up police   Naxal Area Chandauli   चंदौली   चंदौली पुलिस  
फ़ॉन्ट साइज :
बाल अधिकार संरक्षण पर पुलिस लाइन चंदौली में हुयी चर्चा
चन्दौली: पुलिस लाइन चन्दौली स्थित सभागार कक्ष में चाइल्ड लाइन 1098, जनक समिति, अपुन का चाइल्ड लाइन चन्दौली व जिला बाल संरक्षण इकाई तथा जनपद पुलिस के संयुक्त तात्वाधान में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बाल अधिकार अधिनियम और बाल संरक्षण आदि विषयों पर चर्चा की गयी। एएसपी चन्दौली  देवेन्द्र नाथ ने कहा कि बाल संरक्षण समिति के सदस्यों को अपनी जिम्मेदारियों को पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी के साथ करना होगा।

गोष्ठी में मौजूद सभी अधि0/कर्म0 से कहा गया कि बाल मजदूरी,खरीदे/बेचे गये बच्चों, गुमशुदा बच्चों, अनाथ बच्चों,कुपोषित बच्चों,शिक्षा के अधिकार से वंचित बच्चों एवं भेदभाव के शिकार बच्चों की निगरानी के साथ ही सुरक्षा का दायित्व हम सभी का है।उन्होनें कहा कि ऐसे बच्चों के जीवन और व्यक्तित्व के साथ ही उसके बचपन पर सम्भावित किसी प्रकार के खतरे व जोखिम से रक्षा करना करना ही बाल संरक्षण का प्रमुख दायित्व है.

जिसे आज के समय में हम सभी द्वारा मिलकर किया जा रहा है।इस दौरान डी0पी0ओ0 शिल्पी चौरसिया, एलसीपीओ प्रियवंदा सिह, हेल्प लाइन 181 से प्रीति श्रीवास्तव,चाइल्ड लाइन से रंजना यादव,अर्चना मौर्या सहित इस समिति के तमाम सदस्यगण,एसजेपीयू के प्रभारी उ0नि0 विनय राय,महिला सहायता प्रकोष्ठ की प्रभारी उ0नि0 प्रमिला यादव एंव प्रत्येक थानों पर नियुक्त बाल संरक्षण अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
 
 
अन्य राज्य पुलिस लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल