Friday, 20 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: भाजपा ने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से टिकट

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: भाजपा ने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से टिकट नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के लिए रविवार देर रात 72 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. भाजपा कार्यालय में पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक के दौरान गहन विचार-विमर्श के बाद 72 उम्मीदवारों की यह सूची जारी की गई है, जिसमें उसके कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं.

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की दोपहर से चली अहम बैठक में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम अंतिम रूप से तय किए गए. भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को पार्टी ने शिकारीपुरा से टिकट दिया है. कर्नाटक में अगले माह 12 मई को विधानसभा चुनाव हैं और 18 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे. भाजपा ने 72 उम्मीदवारों की यह सूची सोशल मीडिया पर भी शेयर की है.

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने कहा कि राज्य के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टार हुबली धारवाड़ सेंट्रल और केएस ईश्वरप्पा शिमोगा विधानसभा क्षेत्रों से चुनावी मैदान में उतरेंगे. बीजेपी ने लोकसभा सदस्य बी श्रीरामुलू को भी चुनावी मैदान में उतारा है. वरिष्ठ पार्टी नेता जे पी नड्डा ने समिति की बैठक के बाद 72 उम्मीदवारों के नाम जारी किए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं ने रविवार की मुलाकात करके उम्मीदवारों के नाम तय किए.

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करीब चार घंटे तक चली. इस बैठक में कर्नाटक के उम्मीदवारों के नाम तय किए गए. मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत अन्य कई प्रमुख नेता मौजूद थे.

कर्नाटक में कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है और तीसरी अहम पार्टी जनतादल सेकुलर यानी जेडीएस है. चुनाव से पहले से ही भाजपा और कांग्रेस के नेता कर्नाटक में जीत के लिए कड़ी मेहनत करते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक यात्रा के छह चरण पूरे कर रहे हैं, वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई सीनियर नेता राज्य में रैलिया, यात्राएं और जनसभा करते नजर आ चुके हैं.
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack