मानहानि केस: मजीठिया के बाद अरविंद केजरीवाल ने नितिन गडकरी और कपिल सिब्‍बल से मांगी माफी

मानहानि केस: मजीठिया के बाद अरविंद केजरीवाल ने नितिन गडकरी और कपिल सिब्‍बल से मांगी माफी नई दिल्ली: मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगे जाने के तीन दिन बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से भी माफी मांगी है. इन दोनों नेताओं ने अरविंद केजरीवाल पर मानहानि केस किए हुए थे. बताया जा रहा है कि दोनों ही नेता अब केस वापस ले रहे हैं. आपको बता दें कि मजीठिया से केजरीवाल पहले ही माफी मांग चुके हैं और उन्‍हें माफी मिल भी चुकी है.

पिछले हफ्ते मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगे जाने के बाद पार्टी के प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि सीएम अरविंद केजरीवाल दर्जनों मामलों का सामना कर रहे हैं, जिनमें मानहानि, चुनाव प्रचार के दौरान होर्डिंग/पोस्‍टर लगाना, धारा 144 का उल्‍लंघन, दिल्‍ली में प्रदर्शन जैसे मुद्दों को लेकर दायर किए गए हैं.

ऐसे ही मामले देश के अन्‍य हिस्‍सों जैसे वाराणसी, अमेठी, पंजाब, असम, महाराष्‍ट्र, गोवा और अन्‍य जगहों पर भी दायर किए गए हैं. इनमें से ज्‍यादातर मामलों में व्‍यक्तिगत रूप से कोर्ट में मौजूद रहने की आवश्‍यकता होती है. ये मामले हमारे राजनीतिक विरोधियों द्वारा हमें हतोत्‍साति करने और हमारे नेतृत्‍व को इन कानूनी मामलों में उलझाए रखने के लिए दर्ज कराए गए हैं. ऐसे सभी मामलों को आपसी सहमति से सुलझाने का निर्णय पार्टी की लीगल टीम के सलाह पर लिया गया है.

दिल्‍ली में दायर मामलों को फास्‍ट ट्रैक पर रखा गया है जिसकी वजह से विधायकों और मंत्रियों को प्रतिदिन दिल्‍ली और अन्‍य राज्‍यों में अदालतों में उपस्थित रहना पड़ता है.पहले से ही संसाधन की कमी झेल रही पार्टी के लिए कोर्ट केस एक बोझ है.'

केजरीवाल ने अकाली दल के नेता मजीठिया को लिखे 'माफीनामे' में लिखा है, 'अब मैं जान गया हूं कि सारे आरोप निराधार हैं, इसलिए मैं आपके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप और बयान वापस लेता हूं और उनके लिए माफी भी मांगता हूं.'
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल