Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में गोलीबारी कर 5 नागरिकों को मार डाला, 2 घायल

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 18, 2018, 12:53 pm IST
Keywords: Ceasefire violation   Firing in Bimber Gali   Pakistan Firing   LOC   India Pakistan LoC   Diplomatic tensions  
फ़ॉन्ट साइज :
पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में गोलीबारी कर 5 नागरिकों को मार डाला, 2 घायल जम्मूः देश की सीमा पर पाकिस्तान द्वारा जब-तब की जाने वाली गोलीबारी में हमारे जवानों के साथ ही बेगुनाह नागरिकों का मारा जाना बदस्तूर कायम है. जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से आज  भारी गोलाबारी में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी और दो लोग घायल हो गये.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सेना के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ)  लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह करीब पौने आठ बजे बिम्बर गली में संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू किया था.

अधिकारी ने बताया, ''उन्होंने विशेष रूप से रहवासी इलाकों को निशाना बनाया. राज्य के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने ट्वीट किया, ''पुंछ के बालाकोट सेक्टर में सीमा पार से एलओसी के निकट गोलाबारी के चलते एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गये. उन्हें उपचार के लिये अस्पताल भेजा गया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हताहत हुए स्थानीय लोग अग्रिम सीमावर्ती गांव देवता धार से थे. पाकिस्तानी सेना का एक बम इलाके में चौधरी मोहम्मद रमजान के घर पर गिरा था.

उन्होंने बताया कि मरने वालों में घर के मालिक समेत एक महिला,  एक लड़का और एक नागालिग लड़की शामिल हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों ओर से भारी गोलाबारी होती रही. उन्होंने बताया कि सेना के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया.

बता दें कि इस साल की शुरुआत से ही पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की कई घटनाएं हो चुकी हैं.

गृह मंत्रालय ने अपने लिखित जवाब में जानकारी दी थी कि फरवरी तक 2018 के फरवरी तक कुल 432 सीजफायर के मामले दर्ज किए गए हैं. लोगों में अब इस बात पर अब नाराजगी बढ़ती जा रही है कि एक तरफ पाकिस्तान जहां आक्रामक होकर हमें जनधन का नुकसान पहुंचा रहा है, वहीं हमारा सियासी नेतृत्व अभी भी केवल जबानी गोले छोड़ने में लगा है.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल