Sunday, 22 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

ब्रेक्सिट वार्ता के लिये ब्रिटेन का दृष्टिकोण भ्रम पर आधारित : डोनाल्ड

ब्रेक्सिट वार्ता के लिये ब्रिटेन का दृष्टिकोण भ्रम पर आधारित : डोनाल्ड

ब्रसेल्स: यूरोपीय संघ के प्रेसिडेंट डोनाल्ड टस्क ने कहा है कि ब्रेक्सिट वार्ता के अगले चरण में ब्रिटेन का दृष्टिकोण पूरी तरह भ्रम पर आधारित है। टस्क ने ब्रसेल्स में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ब्रिटेन अभी भी यूरोपीय संघ (ईयू) के साथ अपने भविष्य के संबंधों को चेरी पिक की कोशिश कर रहा है।

थेरेसा मे अगले सप्ताह में शुक्रवार को ब्रिटिश महत्वाकांक्षाओं से जु़ड़ा एक महत्वपूर्ण भाषण देंगी । टस्क जो पीएम से एक दिन पहले मिलेंगे ने आज कहा कि यूके में अभी भी 'केक धारणा' जीवित है। उन्होंने कहा कि अगर मीडिया रिपोर्ट सही है तो मुझे डर है कि ब्रिटेन की स्थिति आज शुद्ध भ्रम पर आधारित है। यूरोपीय संघ के साथ अपने भविष्य संबंधों के 'चेरी पिकिंग' पहलुओं की किसी भी धारणा या "एकल बाज़ार एक ला कार्टे" में शामिल होने में सक्षम होने के नाते उन्होंने पहले की तरह एक बार फिर इसे अस्वीकार कर दिया।

टस्क ने कहा कि आगामी वार्ता के दौरान यूरोपीय संघ बेहद यथार्थवादी रहेगा। ब्रेक्सिट वार्ता के दूसरे चरण में यूके के पत्तों के बाद और भविष्य में आर्थिक और सुरक्षा सहयोग के बाद संक्रमणकालीन व्यवस्थाएं शामिल होंगी ।

राज्यों और सरकारों के 27 यूरोपीय प्रमुखों की एक अनौपचारिक बैठक में बोलते हुए टस्क ने कहा कि वह मार्च में एक शिखर सम्मेलन में ईयू-यूके संबंधों के भविष्य के लिए दिशानिर्देश पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा इरादा इन दिशानिर्देशों को अपनाना है, चाहे यूके अपने भावी रिश्तों की दृष्टि से तैयार है या नहीं। स्वाभाविक रूप से यह बेहतर होगा अगर यह हो। लेकिन हम खड़े होकर केवल प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वे अगले हफ्ते लंदन में प्रधानमंत्री से मिलते समय बातें अधिक स्पष्ट होंगी। नेताओं ने इस दौरान यूरोपीय संघ के 2020 के बाद के बजट, यूरोपीय संसद, तुर्की और सीरिया की संरचना के बारे में भी बात की।छ क्षेत्रों यूरोपीय नियमों के साथ नियमों को संरेखित कर सकते हैं। लेकिन यह स्वैच्छिक आधार पर होगा।

 

 

अन्य यूरोप लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack