रूसी सारातोव एयरलाइंस का विमान मॉस्को के निकट गिरा, सभी 71 के मारे जाने की आशंका

रूसी सारातोव एयरलाइंस का विमान मॉस्को के निकट गिरा, सभी 71 के मारे जाने की आशंका मॉस्को: रूस का एक यात्री विमान मॉस्को के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे. सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका है. रूसी मीडिया की खबर के मुताबिक राजधानी के दोमोदेदोवो हवाईअड्डा से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

यह विमान यूराल स्थित शहर ओर्स्क जा रहा था. यह मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. एंतोनोव एन-148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है.

रूसी समाचार एजेंसियों की खबर के मुताबिक विमान में 65 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे. समाचार एजेंसियों के मुताबिक अर्गुनोवो गांव के लोगों ने आग की लपटों में घिरे विमान को आसमान से गिरते देखा.

रूसी आपात सेवा में मौजूद एक सूत्र ने 'इंटरफैक्स समाचार एजेंसी' को बताया कि विमान में सवार 71 लोगों के जीवित बचे होने की कोई उम्मीद नहीं है. इसी समाचार एजेंसी ने खबर दी कि विमान का मलबा दुर्घटनास्थल के पास एक बड़े इलाके में बिखर गया.

रूस निर्मित विमान सात साल पुराना था औ इसे सारातोव एयरलाइंस ने एक साल पहले दूसरी रूसी एयरलाइन से खरीदा था. रूसी मीडिया के मुताबिक आपात सेवा सड़क मार्ग से दुर्घटनास्थल पर पहुंच पाने में अक्षम है और बचावकर्मी मौके पर पैदल ही जा रहे हैं.

समाचार एजेंसियों की खबर के मुताबिक रूसी परिवहन मंत्री दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं. परिवहन मंत्रालय ने कहा कि दुर्घटना के लिए मौसम की परिस्थिति और मानवीय गलती सहित कई कारण हो सकते हैं.

ओरेनबर्ग क्षेत्र के गवर्नर ने रूसी मीडिया को बताया कि विमान में सवार 60 से अधिक लोग इसी क्षेत्र से थे. अभियोजकों ने दुर्घटना के बाद सारातोव एयरलाइंस की जांच शुरू की है.
अन्य हादसा लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack