Tuesday, 21 August 2018  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में कैप्टन सहित चार सैनिक शहीद

पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में कैप्टन सहित चार सैनिक शहीद जम्मू: जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गयी जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी में सेना के एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गये जबकि कम से कम चार लोग घायल हो गये.

ऐसा पहली बार है जब सीजफायर उल्लंघन के दौरान पाकिस्तानी सेना ने एंटी टैंक मिसाइल का इस्तेमाल किया है. रविवार को रातभर पाकिस्‍तान की ओर से गोलीबारी की गयी. इसके मद्देनजर आसपास के इलाकों के करीब 84 स्‍कूलों को 3 दिनों के लिए बंद कर दिये गये हैं.

अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है और दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हो रही है. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभेर गली सेक्टर में रविवार शाम जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी की. अधिकारी ने बताया पाकिस्तान की तरफ से किये गये संघर्षविराम उल्लंघन में चार जवान शहीद हो गये. भारतीय जवान पाकिस्‍तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.
 
शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि सीजफायर उल्‍लंघन की बात छोड़ दिजीए. ये सीधा युद्ध है, ये हमला है और इसका उसी तरीके से जवाब देना चाहिए. अगर आप उसका जवाब नहीं देंगे तो पूरा विश्‍व इस देश को नामर्द कहेगा.

उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान हमारे जवानों पर मिसाइल से हमला कर रहा है. हमारे मिसाइल क्‍या केवल प्रदर्शनी के लिए है. क्‍या ये (मिसाइल) केवल 26 जनवरी की परेड में विदेशी मेहमानों को दिखाने के लिए हैं.
 
पाकिस्‍तान की ओर से की गयी जबरदस्त गोलाबारी में घायल हुए सेना के एक अधिकारी ने दम तोड़ दिया. सेना के अधिकारियों ने बताया कि अपने जन्मदिन से छह दिन पहले हरियाणा के गुड़गांव के रंसिका गांव के रहने वाले 22 वर्षीय कैप्टन कपिल कुंडू गोलाबारी में शहीद हो गये.

उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के सांबा जिले के रहने वाले 42 वर्षीय हवलदार रोशन लाल, मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले 27 वर्षीय राइफलमैन राम अवतार और जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के 23 वर्षीय शुभम सिंह भी इस संघर्ष में शहीद हो गये.

अधिकारी ने कहा, ‘भारतीय सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी. पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के की गयी कार्रवाई का माकूल जवाब दिया जायेगा.' इससे पहले पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक की तरफ से की गयी गोलाबारी में दो किशोर और एक जवान घायल हो गये. घायल लोगों की पहचान शहनाज बानो (15) और यासीन आरिफ (14) के तौर पर की गयी है. ये इस्लामाबाद गांव के रहने वाले हैं.
अन्य सुरक्षा लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack